Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Viral : पांच साल से पिंजरे में कैद है लड़की, बोरे से बने कपड़े पहनती है, इसकी वजह जान पिघल जाएगा आपका दिल

एक लड़की जो मॉडल बनने का सपना देखती थी, वो पिछले पांच साल से पिंजरे में कैद  है। क्या है इसके पीछे की वजह, जानेंगे तो भावुक हो उठेंगे। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 16, 2021 14:41 IST
viral news - India TV Hindi
Image Source : @DAILYPRESS viral news 

आजादी दुनिया के हर जीव, प्राणी और इंसान का पहला हक है। जब पंछी ही पिंजरे में  रहना पसंद नहीं करते तो इंसान के बारे में क्या कहेंगे। लेकिन एक लड़की बिना किसी कसूर के पिछले पांच साल से पिंजरे में कैद रहने को मजबूर है। जी हां, बात हो रही है एक युवा लड़की की जिसने कभी मॉडल बनने का सपना देखा था लेकिन हालात ऐसे बने कि वो पिछले पांच साल से पिंजरे में रहने को मजबूर है। वो बोरे से बने कपड़े पहनती है और कभी शांत तो कभी हिंसक हो उठती है। इस लड़की की खबर वायरल हो रही है और लोग भावुक हो रहे हैं।

Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले : वो स्त्री है,कुछ भी कर सकती है

डेली मेल के अनुसार ये लड़की है फिलीपीन्स की 29 साल की बेबी। फिलीपीन्स के ऑक्सिडेंटल प्रांत की रहने वाली बेबी को किसी और ने नहीं बल्कि उसके परिवार वालों ने ही पांच सालों से पिंजरे में बंद कर रखा है। उसे वहीं खाना और पानी दिया जाता है। परिवार के एक परिचित के अनुसार बेबी पहले ऐसी नहीं थी। वो काफी खुशमिजाज लड़की थी जो ग्रेजुएशन करने के बाद एक मॉडल बनने का सपना देख रही थी । लेकिन  2004 में एकाएक उसकी जिंदगी बदल गई। उसे डिप्रेशन के दौर पड़ने लगे। वो मानसिक रूप से इतना बीमार हो गई कि उसे हिंसक दौरे पड़ने लगे और वो अपने साथ साथ दूसरों को भी  नुकसान पहुंचाने लगी। 

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

उसके परिवार वालों ने उसे अस्पताल में दाखिल कराया जहां उसका इलाज किया गया। जब वो इलाज से ठीक होकर घर आई तो उसके कुछ दिन बाद उसके पिता की तबियत खराब हो गई। वो घर में अकेले कमाने वाले व्यक्ति थे। पिता के बीमार होते ही बेबी की दवाइयां बंद हो गई और वो फिर बीमार हो गई। अब परिवार के पास इतना पैसा नहीं था कि बेबी को फिर अस्पताल में ले जाया जाए। वो लोगों पर झपटने लगी थी, कभी पड़ोसियों पर पत्थर बरसाती तो कभी किसी दुकानदार पर हमला कर देती। 

गोद ली हुई बच्ची को 18वें जन्मदिन पर मां ने दिया ऐसा गिफ्ट, Video देखकर निकल जाएंगे आंसू

बेबी की इस बीमारी को खतरनाक होते देख परिवार ने फैसला किया कि उसे सुरक्षित रखने के लिए कमरे में  बंद कर दिया जाए। लेकिन कमरे से भी बेबी कुछ न कुछ सामान बाहर फैंक देती थी। तब थक हार कर परिवार वालों ने एक छोटा सा पिंजरा बनवाया और बेबी को उस पिंजरे में डाल दिया। 

लेकिन दूसरी समस्या बेबी के कपड़ों को लेकर हो गई। बेबी ने अपने कपड़े चबाने शुरू कर दिए। वो अपने पहने हुए कपड़ों को ही कभी चबा डालती, कभी फाड़ कर तार तार कर देती। इस शर्मनाक स्थिति से बचने के लिए परिवार ने उसे बोरी से बने कपड़े पहनाने शुरू किए क्योंकि बोरी को चबाना बेबी को सख्त नापसंद था। 

Viral: कर्नाटक के जंगल से आया सांसें रोक देने वाला Video, दो दो शिकारियों पर भारी पड़ गया एक शिकार

बेबी का जीवन यूं ही सलाखों के पीछे बीत जाता, अगर परिवार के एक परिचित Glyzel Bullos ने इसकी खबर न निकाली होती। इस पारिवारिक मित्र ने पिंजरे में कैद बेबी का वीडियो बनाकर उसके इलाज के लिए फंड की अपील की है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement