Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Viral : फिर दोहराई गई खरगोश और कछुए की कहानी, जीत से पहले ही सेलिब्रेट करना पड़ा महंगा

कछुए और खरगोश की कहानी एक बार फिर रेस के मैदान पर जीवंत हो गई। जीत से पहले ही जीत का जश्न मनाना बाइकर को कितना महंगा पड़ा, यहां देखिए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 29, 2020 10:40 IST
biker- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VERISSIMOANDRE biker

आपने बचपन में चतुर खरगोश और कछुए की दौड़ की कहानी तो सुनी ही होगी। किस तरह घमंड के नशे में चूर खरगोश अपनी जीत के लिए इतना आश्वस्त था कि वो दौड़ पूरी होने से पहले ही सो गया और पीछे से कछुआ बाजी मार कर ले गया। कुछ ऐसा ही नजारा ब्राजील में हुआ है। यहां खरगोश और कछुए की दौड़ तो है, बस मैदान का फर्क है। मौका था सुपरबाइक रेस का और एक अति उत्साही रेसर जीत से पहले ही जश्न मनाने लगा, फिर क्या था पीछे से कछुआ आया और जीत चुरा कर ले गया। 

Viral Video: ऐसे पूरी हुई एक प्लेन की अंतिम इच्छा, लोगों को भावुक कर रहा वीडियो

 

ये वीडियो वेरिसन मोएंड्रे ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। हालांकि वीडियो में बोली जा रही भाषा ब्राजीलियन है लेकिन वीडियो में देख सकते हैं कि कड़ी मेहनत के बाद जब बाइकर फिनिशिंग लाइन के पास पहुंचा तो जश्न मनाने लगा। 

बाइकर देख नहीं पाया कि उसके पीछे आ रहे बाइकर उसके नजदीक आ गए है। जब वो ये चीज समझ पाया तो चाह कर भी बाइक की रफ्तार तेज नहीं कर पाया। क्यों? क्योंकि बाइक तीसरे गेयर में थी और वो रफ्तार बढ़ा नहीं पाया। ऐसे में पीछे से आ रहे दोनों बाइकर फर्राटा भरते हुए उससे आगे निकल कर फिनिशिंग लाइन पार कर गए। जश्न मनाने वाला बाइकर तीसरे नंबर पर आया। उसके चेहरे पर मायूसी और अपने लिए नाराजगी साफ देखी जा सकती है। 

उम्र महज नौ साल, साल में 221 करोड़ कमाकर यूट्यूब का बादशाह बना ये बच्चा

इस वीडियो से सीख मिल रही है कि कभी लास्ट मिनिट तक इस बात का भ्रम न पालें कि आप जीत गए हैं। आखिरी  कदम तक चुस्ट और चौकन्ना रहना चाहिए वरना दंत कथाओं के खरगोश की तरह हाथ मलना पड़ेगा और कछुआ बाजी मार ले जाएगा। 

Viral: दफ्तर में तंग करते थे लोग, परेशान होकर ट्रांसजेंडर ने उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही तारीफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement