Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Viral: दफ्तर में तंग करते थे लोग, परेशान होकर ट्रांसजेंडर ने उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही तारीफ

उरूज ने कई तरह की नौकरियां की लेकिन हर जगह लोग उसे तंग करते रहते थे। वजह था उसका ट्रांसजेंडर होना। अब उरूज ने एक हिम्मती फैसला उठाया है। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 29, 2020 9:37 IST
transgender cafe- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ANINEWSUP transgender cafe

दुनिया में हाल फिलहाल के सालों में ट्रांससेंडर कम्यूनिटी के पक्ष में कई फैसले हुए है। इस वर्ग को बराबरी के आधार पर जीने के मौके मिले हैं जिसे इन लोगों ने बखूबी सफल भी बनाया है। ऐसा ही एक मामला आया है जहां ट्रांसजेंडर महिला ने नोएडा में कैफे खोलकर कर बराबरी के अपने समुदाय के सपने को सच करने का कदम उठाया है। ये कैफे इसी वजह से वायरल हो रहा है। 

Viral Video: ऐसे पूरी हुई एक प्लेन की अंतिम इच्छा, लोगों को भावुक कर रहा वीडियो

उरूज हुसैन नामक महिला ट्रांसजेंडर ने नोएडा के सेक्टर 119 में अपना  कैफे खोला है। कैफे का नाम है 'स्ट्रीट टेंपटेशन'। उरूज ने एएनआई को बताया कि जब मैंने कैफे खोलने का फैसला किया तो मुझे लगा था कि लोग साथ नहीं देंगे। लेकिन यकीन नहीं हुआ ये देखकर कि बदलते जमाने में लोगों ने हमारे समुदाय को समर्थन देना शुरू किया है। मेरे कदम को स्वीकार किया गया और इसकी सराहना की गई। यहां तक कि मेरे समुदाय के लोगों ने भी इस कदम के लिए मुझे बहुत प्यार दिया। 

उम्र महज नौ साल, साल में 221 करोड़ कमाकर यूट्यूब का बादशाह बना ये बच्चा

उरूज ने कहा कि वो पहले अस्पताल, इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग और कई तरह की जॉब कर चुकी हैं लेकिन उन्हें हर जगह पर हैरैसमेंट का सामना करना पड़ा। वो कहीं भी अच्छी तरह काम नहीं कर पाईं क्योंकि लोगों के ताने और प्रताड़ना झेलकर वो मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। फिर मैंने फैसला किया कि खुद ही अपनी बॉस बनूंगी। तब मैंने कैफे खोलने का फैसला किया और मेरे परिवार ने इस फैसले में मेरा साथ दिया। 

Viral Picture: पुणे के ऑटो ड्राइवर ने इस मासूम डॉग को दिया अपना घर, अब दोनों मिलकर रखते हैं लोगों का ध्यान

उरूज ने बताया कि कैफे में काम करने वाले कर्मचारी भी ट्रांसजेंडर होंगे और इसके लिए कवायद चल रही है। वहां उनके साथ जेंडर को लेकर न कोई भेदभाव होगा और न प्रताड़ना होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement