Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना नियम तोड़ने पर ऑनलाइन कैब कंपनी पर लगा 38 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

कोरोना वायरस को लेकर कई देश नियम-कानून बना रहे हैं। वहीं कोरोना से जुड़े नियम को तोड़ने के बाद चीन में ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर कंपनी को जो सजा भुगतनी पड़ी वो जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 10, 2021 23:19 IST
Chinas online cab company Didi Chuxing fined RS 3852836 for coronavirus violations - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chinas online cab company Didi Chuxing fined RS 3852836 for coronavirus violations 

Viral News: जहां एक तरफ देश में कोरोना को लेकर लोग सावधानियां बरत रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कोरोना नियमों पर लापरवाही को लेकर तरह-तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर कई देश नियम-कानून बना रहे हैं। वहीं कोरोना से जुड़े नियम को तोड़ने के बाद चीन में ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर कंपनी को जो सजा भुगतनी पड़ी वो जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 

Viral: मुंबई पुलिस ने दिखाया असली हीरो और नकली हीरो का फर्क, आप भी कहेंगे: बिलकुल सच

बिना मास्क के यात्रियों को कार में बैठने की दी थी अनुमति 

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में लोगों को ऑनलाइन कैब प्रोवाइड कराने वाली कंपनी Didi Chuxing पर बीजिंग नगर परिवहन आयोग ने भारी भरकम जुर्माना लगाया है। कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर सरकार के दिशा-निर्देशों को लागू नहीं करने पर कंपनी से 340,000 युआन यानि करीब 38 लाख 52 हजार 836 रुपए बतौर जुर्माने वसूले गए हैं। आयोग की तरफ से बताया गया कि इस कैब कंपनी के ड्राइवरों ने कारों में संक्रमण से बचने के जरूरी उपाय नहीं किए गए थे और बिना मास्क के यात्रियों को कार में बैठने की अनुमति दी थी। जिस वजह से उन पर यह जुर्माना लगाया गया है। 

Viral: खुराफातियों ने सांप के साथ कर डाली ऐसी करतूत, मामला जानकर आप भी कहेंगे: हे भगवान!

कई ड्राइवरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि 

गौरतलब है कि, आयोग की तरफ से इस कैब कंपनी पर तब जुर्माना लगाया गया जब कंपनी के कई ड्राइवरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारी कैब कंपनी के ड्राइवरों को भी कड़ी सजा देने की बात कर रहे हैं। बता दें कि, Didi Chuxing चीन की सबसे बड़ी कैब कंपनियों में से एक है और इसके ग्राहकों की संख्या 55 करोड़ है जबकि कंपनी में लाखों ड्राइवर्स काम करते हैं। कंपनी बड़ी होने की वजह से सरकार ने इतना बड़ा जुर्माना लगाया है। 

Viral Video: रेल की पटरी पर हुआ सांसें रोक देने वाला वाकया, कांस्टेबल ने पहले बचाई जान और फिर...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement