1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: मुंबई पुलिस ने दिखाया असली हीरो और नकली हीरो का फर्क, आप भी कहेंगे: बिलकुल सच

Viral: मुंबई पुलिस ने दिखाया असली हीरो और नकली हीरो का फर्क, आप भी कहेंगे: बिलकुल सच

फिल्म के हीरो की तरह बनने की कोशिश में कुछ लोग जीरो बन जाते हैं। असली हीरो जान पर खेलकर लोगों की जान बचाते हैं। मुंबई पुलिस का ये वीडियो यही बताता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 06, 2021 14:27 IST
train- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@MUMBAIPOLICE train

फिल्मों में आपने देखा होगा..दो दो बाइक की सवारी करता हीरो, हैलीकॉप्टर से कूदता हीरो, चलती ट्रेन के ऊपर चलता हीरो, चलती कार पर चढ़ जाने वाला हीरो। दरअसल रील लाइफ के इन हीरोज जैसा बनने की कोशिश कई लोग करते होंगे। ऐसे ही एक शख्स ने हीरो बनने की कोशिश में अपनी जान आफत में डाल ली। मामला मुंबई का है। यहां चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता एक शख्स प्लेटफॉर्म पर ही टपक पड़ा। किस्मत अच्छी थी उस शख्स की जो वो प्लेटफॉर्म पर गश्त करते पुलिसवाले के ऐन पीछे गिरा, जिसने बिजली की गति से उसे खींचकर ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया। ये वीडियो वायरल हो रहा है और लोग मुंबई पुलिस की सराहना कर रहे हैं। 

समोसे की तस्करी में पकड़ा गया शख्स, 'समोसे छिपाए कहां थे' ये जान लेंगे तो सिर पीट लेंगे

मुंबई पुलिस ने इस वाकये का वीडियो जारी करते हुए यात्रियों के फिल्मी अंदाज में ट्रेन पर न चढ़ने की सलाह दी है साथ ही अपने अलर्ट पुलिसवाले की प्रशंसा की है जिसने इस यात्री की जान बचाई।

बता दें कि वाकया मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन का है। यहां दिख रहा है कि प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आकर रुकती है और लोग उसमें चढ़ते हैं और उतरते भी है। जब ट्रेन चलने लगती है तो एकाएक एक व्यक्ति प्लेटफॉर्म पर आता है और चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता है। अचानक उसका संतुलन बिगड़ता है और वो रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही गिर पड़ता है। शख्स के पैर चलती ट्रेन की चपेट में आ जाते लेकिन उसके ऐन आगे चल रहे पुलिस कॉन्सटेबल योगेश हीरेमथ ने पीछे मुड़कर उसे बिजली की गति से पीछे खींच लिया। 

Viral Video: इंडिया के इस गाने ने तो अमेरिका वालों को भी नचा डाला, एक बार देखिए दिन बन जाएगा

प्लेटफॉर्म पर इस वाकये के बाद भीड़ लग गई और लोग इस शख्स की हालत देखने के लिए एकत्र हो गए। इस वीडियो के जरिए मुंबई पुलिस ने जहां यात्रियों से जान जोखिम में न डालने की अपील की है वहीं हमेशा मुस्तैद रहने वाले अपने पुलिसकर्मी की सराहना भी की थी। 

अभी कुछ दिन पहले भी ऐसा ही हादसा होते होते बचा था जब एक युवक ट्रेन की पटरियों पर था और ट्रेन आ गई थी। तब भी पुलिस कॉन्सटेबल ने अपनी मुस्तैदी से उस शख्स की जान बचाई थी। 

Viral Video: रेल की पटरी पर हुआ सांसें रोक देने वाला वाकया, कांस्टेबल ने पहले बचाई जान और फिर...

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment