1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: खुराफातियों ने सांप के साथ कर डाली ऐसी करतूत, मामला जानकर आप भी कहेंगे: हे भगवान!

Viral: खुराफातियों ने सांप के साथ कर डाली ऐसी करतूत, मामला जानकर आप भी कहेंगे: हे भगवान!

किसी सिरफिरे ने सांप को पकड़ कर उसके साथ ऐसा कर कर डाला कि मानवता शर्मसार हो गई है। महज कुछ देर की मस्ती के लिए ऐसा घिनौना काम सांप की जान ले सकता था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 06, 2021 11:10 IST
snake- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DRWILDLIFE सांप के साथ क्रूरता

जब जंगलराज था तब भी जानवर इतने क्रूर नहीं थे जितना आज के सभ्य समाज में इंसान हो गए हैं। इंसान अपनी जरा सी मौज के लिए बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरता करने में किसी भी हद तक जा सकता है। ऐसा ही एक भयावह लेकिन सिहरा देने वाला मामला मुंबई से आया है जहां किसी सिरफिरे ने सांप के मुंह पर कंडोम चढ़ा दिया। इस वजह से सांप मरते मरते बचा। जितनी तेजी से ये खबर वायरल हो रही है उतनी ही तेजी से उस सिरफिरे की तलाश भी हो रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला 3 जनवरी का है और मुंबई के कांदिवली इलाके में ग्रीन मेडोज हाउसिंग सोसाइटी के पास का है। यहां एक महिला सोसाइटी के बाहर टहल रही थी कि उसने पास की झाड़ियों में सांप को तड़पते हुए देखा। उसे लगा कि सांप किसी प्लास्टिक में फंस गया है। उसने तुरंत वन विभाग को फोन किया और वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। 

कर्मचारियों ने सांप को पकड़  कर जांचा तो वो ही नहीं आस पास के लोग भी हैरान रह गए। जिस चीज में सांप फंसा था वो प्लास्टिक नहीं बल्कि यूज्ड कंडोम था। किसी सिरफिरे ने जानबूझकर इसे सांप के मुंह पर पहना दिया था जिससे सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अगर वन विभाग की टीम इसे न निकालती तो कुछ देर में सांप तड़प तड़क कर मर जाता। 

Viral Video: इंडिया के इस गाने ने तो अमेरिका वालों को भी नचा डाला, एक बार देखिए दिन बन जाएगा

Viral Video: रेल की पटरी पर हुआ सांसें रोक देने वाला वाकया, कांस्टेबल ने पहले बचाई जान और फिर...

टीम ने जानकारी दी है कि जिसने भी ऐसी वाहियात हरकत की है, वो जरूर सांपों का एक्सपर्ट होगा क्योंकि जंगली सांप के साथ इस तरह की हरकत करना आसान नहीं है। फिलहाल सांप को संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान लाया गया और उसकी प्रारंभिक जांच के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

सांप के साथ इस क्रूर हरकत पर वन विभाग ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता का केस दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है।

समोसे की तस्करी में पकड़ा गया शख्स, 'समोसे छिपाए कहां थे' ये जान लेंगे तो सिर पीट लेंगे

जैसे जैसे खबर चर्चा पा रही है, सवाल उठ रहे हैं कि किस तरह महज अपने मजे के लिए इंसान इतना क्रूर हो गया है कि मासूम बेजुबानों के साथ ऐसी घटिया हरकतें कर रहा है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment