Friday, April 26, 2024
Advertisement

मासूम से शिकार ने पस्त कर डाले चार-चार भयंकर शिकारी, Video वीडियो देखकर कहेंगे 'अपने इलाके में तो..

जंगल का ये कानून है कि शिकार भले ही कोई भी करे हर किसी को अपने बचाव का पूरा हक है। एक मासुम से शिकार ने चार चार शिकारियों को छका डाला।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 09, 2021 13:45 IST
duck in water annoyed 4 tigers in forest viral video - एक मासूम  से शिकार ने पस्त कर डाले चार चार भय- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RAMESHPANDEYIFS duck in water annoyed 4 tigers in forest viral video - एक मासूम  से शिकार ने पस्त कर डाले चार चार भयंकर शिकारी, Video वीडियो देखकर कहेंगे 'अपने इलाके में तो, viral video, viral news in Hindi, वायरल वीडियो, वायरल न्यूज

जंगल का हर छोर शिकार की संभावनाओं से परिपूर्ण होता है। बड़े शिकारी पेट भरने के लिए शिकार करते हैं और छोटे जानवरों को उनका शिकार बनना पड़ता है। लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है जो शिकारियों को भी भौचक्का कर डालता है। मासूम सा शिकार भी कभी इतना चालाक बन जाता है कि एक नहीं चार चार शिकारियों को हथियार डालने पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक नजारा जंगल में देखने को मिला जहां मासूम सी एक बत्तख ने चार चार बाघों को अपनी चपलता से परास्त कर डाला। इस वीडियो को देखकर लोगों कह रहे हैं कि छोटे को कमतर नहीं समझना चाहिए। .ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

ये भी पढ़ डालिएViral : इस शख्स के गले में घुस गई 7 इंच की जिंदा मछली, 'घुसी कैसे' ये जानकर कहेंगे 'लालच बुरी बला' 

इस शानदार वीडियो को रमेश पांडे नामक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया है। रमेश पांडे ने इसके कैप्शन में भी यही बात लिखी है कि प्रकृति ने हर जीव को किसी न किसी रूप में समझदार बनाया है। रमेश पांडे ने वीडियो का क्रेडिट WA को दिया है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल के बीच एक नदी में काले रंग की बत्तख का शिकार करने के लिए बौराए से चार बाघ पानी में छप्प छप्प कर रहे हैं। लेकिन बत्तख है कि मानों उसे शिकारियों के साथ लुका छिपी में बड़ा मजा आ रहा है। अब पानी की कारिस्तानी बत्तख को नहीं आएगी तो किसे आएगी। इसलिए बत्तख पानी में अपनी तरकीबें लगा लगाकर जंगल के इन भयानक शिकारियों को पस्त कर रही है।

जैसे ही बाघ उसे देखकर पानी पर झपट्टा मारते हैं वो तुरंत डुबकी मारकर गायब हो जाती है। फिर दूसरी जगह उसकी झलक दिखती है, परेशान बाघ उधऱ जाकर हाथ मारते हैं लेकिन वहां भी बत्तख पानी में यूं सरक जाती है कि बाघ देख ही नहीं पाते कि कहां गई

पढ़िये - शादी के स्टेज पर दूल्हे की इस हरकत से लोट पोट हो गई दुल्हन, यूजर बोले: 'बस ऐसी ही बीवी चाहिए'

उधर जंगल की जमीन पर किसी शिकार को हाथ से न देने जाने वाले ये चार चार शिकारी मानों असहाय से महसूस कर रहे हैं। वो बार बार नए तेवर में छलांग तो लगाते हैं लेकिन बत्तख न जाने पानी में कहां घुस जाती है। वो फिर बाहर निकलती है, बाघों को ललचाती है, लेकिन जैसे ही बाघ झपट्टा मारते हैं वो पानी में गायब हो जाती है। 

ये खेल काफी समय तक चलता और बाघ थक जाते हैं। बत्तख जैसे मासूम से शिकार की ये चालबाजी इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है। लोगों को बत्तख का चतुर स्वभाव, उसकी डुबकियां, छपाछप करना पानी में छिपने का अंदाज काफी पसंद आ रहा है।

इसे नहीं पढ़ा क्या - Viral: 'लड़की पर भरोसा कर पहाड़ से कूदने को बेताब लड़का', Photo देखकर यूजर बोले: कभी तो दिमाग इस्तेमाल करो

यूजर कह रहे हैं कि बाघ भले ही जंगल के राजा कहलाते हों लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि पानी पर उनका साम्राज्य नहीं चलता, यहां बत्तख जैसे जीवों का राज चलता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement