1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Video : आग में मासूम बच्चों संग फंसी थी मां, सुपरवुमैन बनकर यूं बचाई बच्चोंं की जान, यूजर पूछ रहे: मां बची क्या?

Video : आग में मासूम बच्चों संग फंसी थी मां, सुपरवुमैन बनकर यूं बचाई बच्चोंं की जान, यूजर पूछ रहे: मां बची क्या?

मां ने हिम्मत और सूझबूझ दिखाते हुए चारों बच्चों को बारी बारी से खिड़की से लटकाकर नीचे फेंक दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों को मां की भी चिंता सता रही है। वो बची क्या?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 27, 2021 13:12 IST
super mom- India TV Hindi
Image Source : @DAILYSABAH super mom

मां को यूं ही दुनिया में सर्वोच्च दर्जा नहीं दिया जाता। वो अपने जन्म से लेकर अपनी मौत तक अपने बच्चों की हिफाजत के लिए कुछ भी कर सकती है। ऐसा ही एक हैरतअंगेज वाकया जब खबर में आया तो लोगों ने इस मां को सुपरमॉम का दर्जा दे दिया। 

Viral: बच्चे की जान बचाने के लिए मौत का निवाला बन गई मां, Video देख आंसुओं को रोकना होगा मुश्किल

मामला तुर्की के इस्तांबुल का है। यहां एसेंलर इलाके में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। पूरे घर में धुआं फैल गया और बाहर निकलने के रास्ते नहीं बचे। तब उस घर में रहने वाली मां ने सुपरवुमैन का अवतार लेते हुए बच्चों को बचाने का फैसला किया। मां ने हिम्मत दिखाते हुए अपने चारों बच्चों को बारी बारी से बालकनी की खिड़की से नीचे फैंक दिया जहां नीचे खड़े लोगों ने कंबल की मदद से बच्चों को सुरक्षित कैच कर लिया। धीरे धीरे ये खबर और वीडियो वायरल हो रहा है और लोग मां की दिलेरी की सराहना कर रहे हैं। 

देखिए वीडियो - 

तुर्की के अखबार डेली सबाह ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें यूजर मां के जज्बे और हिम्मत को सलाम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बच्चों की उम्र 3 से आठ साल के बीच थी और मां इन बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। मां ने हिम्मत दिखाते हुए एक एक करके बच्चों को बालकनी की खिड़की से लटकाया और फिर नीचे कंबल लेकर खड़े लोगों की तरफ छोड़ दिया। बच्चे नीचे कंबल में जाकर गिरे जिन्हें सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया गया। प्रशासन का कहना है कि बच्चो को अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद उनकी जांच की गई और सभी बिलकुल ठीक हैं। उधर दमकल ने कुछ मशक्कत के बाद घर में लगी आग को बुझाने में कामयाबी हासिल कर ली।

मुंबई की लोकल ट्रेन में दिखा 'निन्द्रा मास्क', आनन्द महिंद्रा ने कर डाली तगड़ी वाली खिंचाई

पड़ोसियों के अनुसार पहले तीसरी मंजिल से आग का काला धुआं निकला और फिर बालकनी में चिल्लाते हुए बच्चे दिखे। तब मां ने बच्चों को बारी बारी से नीचे फैंका और पड़ोसियों ने खुद ही कंबल का नेट बनाकर बच्चों को लपक लिया। 

जंगल से आई इस फोटो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, लोग बोले : शेर का बुढ़ापा खराब हो गया

दूसरी तरफ आग में फंसी उस मां का  क्या हुआ, ये जिज्ञासा और चिंता वीडियो देखने के बाद यूजरों को हो रही थी। लोगों ने पूछा कि मां बची क्या। क्योंकि जिस तरह से घर में आग फैली थी और घर से बाहर निकलने के रास्ते बंद थे, मां को बचने के आसार कम ही दिख रहे थे। लेकिन फिर भी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि चूंकि वो वयस्क थी इसलिए उसने भी बचने का रास्ता खोज लिया होगा। 

Click Mania