1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: बच्चे की जान बचाने के लिए मौत का निवाला बन गई मां, Video देख आंसुओं को रोकना होगा मुश्किल

Viral: बच्चे की जान बचाने के लिए मौत का निवाला बन गई मां, Video देख आंसुओं को रोकना होगा मुश्किल

पानी में बच्चे के नजदीक जाती मौत को देखकर मां खुद बीच में आ गई और मौत का निवाला बन गई। मां की कुर्बानी के इस वीडियो को देखकर यूजर इमोशनल हो रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 06, 2021 14:45 IST
viral video- India TV Hindi
Image Source : MOTHER SACRIFICE viral video

दुनिया में मां के प्यार की कीमत आंकने का कोई पैमाना नहीं है। खुद ईश्वर भी मां के प्रेम की भावना के आगे झुक जाते हैं। वो मां ही है जो अपने बच्चे की सलामती के लिए जान तक दे सकती है। ऐसा ही एक दिल को चीर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मां के निश्चल प्रेम की मिसाल देखने को मिल रही है।

Viral: बेपरवाह मौत के सामने 7 घंटे तक दुबकी रही जिंदगी, कैसे बची कुत्ते की लाइफ, यूजर हुए अचंभित

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत एस नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो जंगल से आया है। इसमें नन्हें हिरण को बचाने के लिए मां की कुर्बानी को देखकर यूजर बहुत इमोशनल हो गए हैं।

इसे भी पढ़िए - Viral Pic: इस फोटो ने सोशल मीडिया को कर डाला कंफ्यूज, समझने में सुन्न हो जाएगा दिमाग

वीडियो जंगल का है, वीडियो में दिख रहा है कि हिरणों के झुंड से अलग होकर एक हिरण शावक नदी में चला जाता है। हिरण शावक को देखकर खूंखार मगरमच्छ उसे अपना निवाला बनाने के लिए उसकी तरफ तैरने लगता है। हिरण शावक अपनी तरफ आती मौत से बेखबर है लेकिन शावक की मां ने इसे देख लिया है। 

मादा हिरण पानी में कूद पड़ती है और हिरण शावक की तरफ तैरती है। वो तेजी से तैरती हुई हिरण और मगरमच्छ के बीच में आ जाती है, और मगरमच्छ उसे खींचकर पानी में ले जाता है। उधर हिरण शावक सही सलामत नदी पार करके जमीन पर लौट जाता है। 

इसे भी पढ़ ही डालिए - Viral: 'लड़की पर भरोसा कर पहाड़ से कूदने को बेताब लड़का', Photo देखकर यूजर बोले: कभी तो दिमाग इस्तेमाल करो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे को बचाने के लिए किस तरह हिरणी जानबूझकर मौत के सामने आती है और खुद ब खुद मगरमच्छ का निवाला बन जाती है। मगरमच्छ के पास जाते वक्त उसकी आंखों में डर नहीं है, वो बस देख रही है कि उसका बच्चा सुरक्षित नदी के दूसरे छोर तक जा रहा है। निरीह हिरणी की आंखों का यही भाव देखकर यूजर भावुक हुए जा रहे हैं। 

वाकई ये वीडियो ममता की ऐसी मिसाल है जिसने साबित कर दिया है कि मां बच्चे के लिए कुछ भी कुर्बानी दे सकती है और मां के प्यार औऱ त्याग की  तुलना किसी भी चीज से नहीं की जा सकती है। 

एक यूजर ने लिखा है कि मैंने 35 साल की उम्र में अब तक ऐसा भावुक कर देने वाला वीडियो नहीं देखा। 

एक यूजर ने लिखा है - पूरी सृष्टि में मां का दर्जा सबसे ऊपर है।

एक यूजर ने लिखा है - इसे देखकर मेरे आंसू नहीं रुक रहे। 

एक यूजर ने लिखा है - जननी देवो भव:।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X