Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इस कुत्ते की जंप देखकर अच्छे अच्छों के निकल जाएंगे पसीने, मालिक ने भी दिया भरपूर साथ

कुत्ते केवल वफादारी की मिसाल नहीं होते। सही गाइडेंस मिल जाए तो वो एथलीट भी बन जाते हैं। इस वीडियो को देखकर आपको विश्वास हो जाएगा। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 27, 2021 10:19 IST
dog video- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/LUDACRIS dog video

कुत्ता सबसे वफादार जानवर इसलिए भी कहा जाता है कि वो अपने मालिक की हर बात मानता है। वो घर की पहरेदारी ही नहीं करता, अकेलेपन का साथी और घर भर को खुश रखने वाली वो अनमोल चीज है जिस पर गर्व किया जा सकता है। लेकिन एक कुत्ता इन दिनों अपनी हैरतअंगेज जंप को लेकर चर्चा में आ गया है। उसने ऐसी जंप मारी है कि जिसे देखकर इंसानों के भी पसीने छूट जाएंगे। 

इस शख्स ने भाप लेने के लिए घर में ही बना लिया जुगाड़, लोग बोले: जबरदस्त

कुत्ते की इस जंप का शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ludacris नाम के यूजर ने शेयर किया है औऱ वीडियो की काफी तारीफ हो रही है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता दीवार के सहारे एक लंबी और शानदार जंप लगाकर छत पर डंडे से  लटकी किसी चीज को आसानी से उतारकर नीचे कूद मारता है। जब उस चीज को पकड़ कर कुत्ता नीचे कूदता है तो उसका मालिक पहले से ही उसे यानी कुत्ते को कैच करने के लिए तैयार है। वो नीचे कूदते कुत्ते को बाहों में कैच कर लेता है जिससे कुत्ता सकुशल वापस जमीन पर आ जाता है। 

हालांकि कुत्ते का ये स्टंट आसान तो  नहीं है, इसके लिए भी काफी ट्रेनिंग दी गई होगी औऱ उसके मालिक से उसे शाबासी भी मिली होगी। इसलिए सलाह है कि आप इसे देखकर अपने कुत्ते को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित न करे, जब तक कि उसे पूरी ट्रेनिंग ना मिल जाए। 

इस शख्स ने भाप लेने के लिए घर में ही बना लिया जुगाड़, लोग बोले: जबरदस्त

इस वीडियो में कुत्ते की समझदारी, वफादारी के साथ साथ उसकी हिम्मत की भी दाद देनी चाहिए। इतना ही नहीं उसके मालिक ने जो  सिखाया औऱ उसे कैच करने का तरीका भी बेहद शानदार है। इस वीडियो की लोकप्रियता का आलम ये है कि इसे अब तक 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और वीडियो देखे जाने का सिलसिला जारी है। 

लोग इस कुत्ते की तारीफ कर रहे हैं औऱ इस स्टंट को देखकर आश्चर्य प्रकट कर रहे हैं। कुछ लोगों ने मालिक को भी थैंक्स कहा है कि उसने कुत्ते को शानदार ढंग से कैच करके कुत्ते का भी भरोसा बनाए रखा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement