Friday, April 26, 2024
Advertisement

चॉकलेट से बनी गणपति की मूर्ति हुई वायरल, सवाल ये है कि इसका विसर्जन कैसे होगा

चॉकलेट से बनी गणपति बप्पा की मूर्ति लोगो को लुभा रही है। इसका विसर्जन कैसे होगा, ये आपको खबर के अंदर पता चलेगा।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Updated on: September 11, 2021 14:50 IST
ganesh chaturthi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ BELFRANCELUDHIANA  चॉकलेट से बनाई गई गणेश जी की मूर्ति

शुक्रवार से शुरू हुआ दस दिवसीय गणेश चतुर्थी उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। बप्पा दस दिनों के लिए अपने भक्तों के बीच आते हैं। हर साल भक्त गणेश चतुर्थी के आने की तैयारी में लंबे समय से जुटे रहते हैं। आजकल लोग त्योहारों को इको-फ्रेंडली तरीके से मनाना पसंद करते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जहां चॉकलेट से बनी गणेश जी की मूर्ति ने लोगों को हैरान कर दिया है। 

पंजाब के लुधियाना में चॉकलेट से बनाई गई ईको-फ्रेंडली गणेश मूर्ति लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर रेस्तरां और चॉकलेट कारोबारी harjinderkukreja ने शेयर किया है। 

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में बताया गया है कि ईको-फ्रेंडली गणेश जी को बनाने में दस दिन का समय लगा है। इसे 10 शेफ ने मिलकर 200 किलो से ज्यादा बेल्जियम डार्क चॉकलेट का इस्तेमाल कर इसे बनाया है। उन्होंने बताया कि यह बेहद ही मुश्किल था। बनाते वक्त अगर जरा सी भी  कुछ गड़बड़ हो जाती थी तो टीम को नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ती थी।

कैसे होगा विसर्जन

कुकरेजा ने कहा कि इस मूर्ति को दूध में विसर्जित किया जाएगा और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के बीच चॉकलेट मिल्क प्रसाद के तौर पर बांटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम 6 साल से चॉकलेट गणपति बना रहे हैं। हम लोगों को मैसेज देना चाहते हैं कि गणेश चतुर्थी को इको-फ्रेंडली तरीके से मनाया जा सकता है।

देखा जाए तो यह वाकई एक शानदार और अच्छा आइडिया है जिसमें गरीब बच्चों का मुंह मीठा होगा औऱ गणपति की कृपा भी आएगी।

इस वीडियो को अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग इस 200 किलो की मूर्ति को देखकर हैरान हैं।  एक यूजर ने लिखा- यह अद्भुत है।

Viral : पानी में डूबते बच्चे को हाथियों ने यूं बचाया, वीडियो देखकर लोग बोले: इसे कहते हैं परिवार

Viral: स्टोर से चोरी हुआ चिप्स का पैकेट, लेकिन चोर की गिरफ्तारी नहीं हो सकती, देखिए ये मजेदार वीडियो 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement