Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

VIRAL:अपने बच्चे को यूं नहलाती दिखी बंदरिया, वीडियो देख याद आ जाएंगे आपके अपने बचपन के दिन

किसी जंगल में पानी से भरे गड्ढे में एक बंदरिया अपने बच्चे को पकड़कर नहला रही है। लेकिन बच्चा बार-बार मां की गोद से भागने की कोशिश कर रहा है।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: July 31, 2021 14:01 IST
photos - India TV Hindi
Image Source : TWITTER SUSANTA NANDA IFS Viral Video

मां का अपने बच्चे के प्रति प्यार दुनिया के किसी भी रिश्ते से बढ़ कर होता है। आये दिन सोशल मीडिया पर हमें मां और बच्चों के रिश्ते के अनोखे वीडियो देखने को मिल जाते है। एक मां अपने बच्चों की देखभाल बहुत ही अच्छे तरीके से करती है, फिर चाहे वो इंसानों की मां हो या जानवरों की।

बच्चों को नहलाना बहुत ही मुश्किल काम होता है। जब भी उन्हें नहलाया जाता है वे रोने लगते हैं और परेशान भी करते हैं। फिर मां के लिए उन्हें संभालना किसी बड़े काम से कम नहीं होता। 

बंदर के बच्चे भी कुछ ऐसे ही होते हैं वह भी इंसानों की बच्चों की तरह बहुत शरारती होते हैं और जमकर मस्ती भी करते हैं। लेकिन जब उनकी मां उन्हें नहलाने की कोशिश करती है तो वह भी बहुत नखरे दिखाते हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर बंदरिया का एक ऐसा ही मज़ेदार वीडियो वायरल हो रहा है। इनके मज़ेदार वीडियो सोशल मीडिया पर हमें अक्सर दिख जाते हैं।

जैसा की इस वीडियो में आप देख सकते हैं की किसी जंगल में पानी से भरे गड्ढे में एक बंदरिया अपने बच्चे को पकड़कर नहला रही है। लेकिन बच्चा बार-बार मां की गोद से भागने की कोशिश कर रहा है। दरअसल जैसे ही एक बंदरिया अपने बच्चे को पानी में डुबा कर नहाने की कोशिश करती है बच्चा पानी से निकलकर भागने लगता है।

मां हर बार बच्चे को पकड़ कर उसे नहलाने लगती है। बंदरिया बिल्कुल एक इंसान की ही तरह अपने बच्चे को पकड़ कर उसे नहला रही है। इंसानों की तरह ही अपने बच्चे के शरीर को रगड़ रही है और उसे साफ भी कर रही है।

ये वीडियो देखकर हर किसी को अपना बचपन याद आ जाएगा की कैसे आपकी मां को आपको नहलाने के लिए कोशिश करनी पड़ती होगी। बंदरिया के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और अपने बचपन के दिनों को याद कर रहे हैं। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी susanta nanda ifs ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, इस तरह माँ अपने बच्चे को सिखाती है कि कोई और आपके लिए नहा नहीं सकता है। ये वीडियो 18 सेकेंड का है और अब तक इसको 31 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement