Sunday, April 14, 2024
Advertisement

"अब तो तभी पढ़ूंगा जब शादी कराओगे", 13 साल के बच्चे की ज़िद के आगे झुके घरवाले, तुरंत पढ़ा गया निकाह

कहते हैं कि बच्चों की ज़िद के आगे माता-पिता को झुकना ही पड़ता है। पाकिस्तान में एक लड़के ने अपने मां-बाप के सामने ऐसी शर्त रख दी कि अंतत: उन्हें घुटने टेकने ही पड़े।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 26, 2024 14:16 IST
शादी के दौरान पाकिस्तानी कपल।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शादी के दौरान पाकिस्तानी कपल।

वैसे तो शादी की सही उम्र 21 साल मानी गई है। लेकिन आज भी कई लोग पुरानी परंपराओं के अनुसार शादी की उम्र और सारी रस्में तय करते हैं। अब इस शादी को ही देख लीजिए। यह शादी बाल विवाह का एक उदाहरण है। जहां बच्चे की जिद के चलते उसके माता-पिता को झुकना पड़ा और अपने बेटे की शादी 13 साल की उम्र में करनी पड़ी। मामला पाकिस्तान का बताया जा रहा है। जहां दो छोटे-छोटे बच्चे दूल्हा-दुल्हन बनें और उनकी शादी कराई गई। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

13 साल की उम्र में लड़का बना दूल्हा

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा लड़का दूल्हे के पोशाक में खड़ा नजर आ रहा है साथ में उसकी दुल्हन भी खड़ी है। जहां लड़के की उम्र 13 साल है तो वहीं, लड़की की उम्र 12 साल बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के ने अपनी अम्मी-अब्बू के सामने एक ऐसी शर्त रख दी थी कि उसके ज़िद के आगे उन्हें झुकना ही पड़ा। लड़के ने शर्त रखी थी कि जब तक उसकी शादी नहीं की जाएगी तब तक वह पढ़ाई नहीं करेगा। बच्चे की ज़िद को देखकर उसके अम्मी-अब्बू ने घुटने टेक दिए और उसकी पसंद की लड़के से उसका निकाह रचाया गया। यूं तो पाकिस्तान में शादी की सही उम्र लड़के के लिए 18 साल और लड़कियों के लिए 16 साल तय की गई है। इसके बाद भी लड़के के घर वालों ने पारंपरिक तरीके से उसकी शादी कर दी।

वीडियो देख लोगो ने किया ऐसा रिएक्ट

वीडियो को इंस्टाग्राम पर सलाम पाकिस्तान नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों व्यूज़ और लाइक्स मिल चुके हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- दोनों की जोड़ी बहुत खूबसूरत लग रही है। दूसरे ने लिखा- पाकिस्तान में इसे कानूनन सही माना जाएगा या गलत। तीसरे ने लिखा- वाव, दुल्हन बहुत खूबसूरत लग रही है। जबकि कई लोगों ने कहा कि ये वीडियो स्क्रिप्टेड हो सकता है।

ये भी पढ़ें:

VIDEO- गंदे कपड़े पहने थे इसलिए गरीब आदमी को मेट्रो में चढ़ने से रोका, लोगों ने सिक्योरिटी गार्ड की लगाई क्लास

Amazon से शख्स ने मंगाया था Iphone 15, बदले में मिला नकली फोन, शिकायत करने पर कंपनी ने दिया ये जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement