Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Chicken Sandwich खरीदने गया था शख्स मगर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात हो गया करोड़पति

वर्जीनिया में एक व्यक्ति चिकन सैंडविच खरीदने एक दुकान पर गया। वह अपने ऑर्डर का इंतजार कर रहा कि तभी उसकी नजर एक लॉटरी वेंडिंग मशीन पर गई। उसने एक पावरबॉल टिकट खरीदा जिसने रातों-रात उसकी जिंदगी बदल दी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 27, 2023 13:39 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक लॉटरी ने शख्स की बदल दी किस्मत

लॉटरी एक ऐसा जरिया है जिसकी मदद से इंसान बिना मेहनत के रातों-रात अमीर बन जाता है। वैसे कुछ देशों में इसे गैर-कानूनी माना जाता है तो कुछ देश लॉटरी खेलने की अनुमति देते हैं। हमारे देश में भी कुछ राज्यों में लॉटरी खेलने की अनुमति है तो कुछ राज्यों में इस पर मनाही है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम लॉटरी की बात क्यों कर रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक शख्स को लॉटरी ने रातों-रात करोड़पति बना दिया है। जी हां वर्जीनिया के एक शख्स ने अचानक लॉटरी का टिकट खरीदने का फैसला किया और करोड़पति बन गया।

लॉटरी ने बदल दी किस्मत

सेंटरविले के कार्लोस गुटिरेज नाम के एक शख्स की किस्मत ने उसे पलक झपकते ही अमीर बना दिया। दरअसल गुटिरेज एक शॉप पर अपने चिकन सैंडविच के ऑर्डर आने का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान उसकी नजर एक लॉटरी वेंडिंग मशीन पर पड़ी और उसने बिना कुछ सोचे-समझे टिकट खरीद लिया। अगले दिन जब शख्स उस शॉप से गुजरा तो उसे पता चला कि उसने एक दिन पहले जो टिकट लिया था उस पर 1 मिलियन डॉलर का इनाम निकला है।

गुटिरेज के टिकट पर लिखी 5 नंबरे मशीन में एक साथ नजर आई। उनके टिकट पर लिखे 16, 34, 46, 55, 67 ये सभी नंबर मशीन में नजर आया। केवल आखिर नंबर अलग निकला जो मशीन में 14 और उनके टिकट पर कुछ और था। गुटिरेज ने बताया कि उन्होंने पहले 14 ही चुना था मगर आखिर में फैसला बदल दिया और 19 नंबर को सेलेक्ट किया।

अपने व्यापार में लगाएंगे पैसा

गुटिरेज द्वारा इतनी बड़ी रकम जीते जाने के बाद लॉटरी कंपनी के अधिकारी ने पूछा कि आप इस पैसे का क्या करेंगे। तो इसका जवाब देते हुए गुटिरेज ने बताया कि वे इससे अपने छोटे से व्यापार को बढ़ाने में मदद लेंगे।

ये भी पढ़ें-

अरे नहीं! दीदी ने खरीदी थी चमचमाती नई कार, शोरूम से निकलते ही कर दिया एक्सीडेंट

Infosys: नारायण मूर्ति ने युवाओं को हफ्ते में 70 घंटे काम करने का दिया सुझाव, तो सोशल मीडिया पर भड़क उठे लोग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement