Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चीन के स्कूल में ऐसा क्या दिखा जो आनंद महिंद्रा को आया पसंद, Video शेयर कर कही ये बात

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने आनंद महिंद्रा का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। वीडियो में छोटे बच्चों को सफाई के बारे में जागरूक करने का अनोखा तरीका अपनाया गया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 10, 2024 14:38 IST
चीन का स्कूल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA चीन का स्कूल

भारत के जाने-माने व्यापारी आनंद महिंद्रा को तो आप जानते ही होंगे। आनंद महिंद्रा एक ऐसे शख्स हैं जो अपने बिजनेस के साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखते हैं। सोशल मीडिया पर जैसे ही उन्हें कोई ऐसा वीडियो नजर आता है जो लोगों को जागरूक करने के लिए या फिर देश में सुधार करने लायक होता है, वो उसे तुरंत शेयर करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो उन्होंने शेयर किया है जो चीन के किसी स्कूल का है। आइए आपको बताते हैं कि इस वीडियो में ऐसा क्या है जिसने आनंद महिंद्र का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया?

वायरल वीडियों में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर हर दिन ना जाने कितने ही वीडियो वायरल होते रहते हैं। अधिकतर वीडियो हंसी-मजाक या फिर लड़ाई से जुड़े होते हैं। मगर कभी-कभी कुछ वीडियो ऐसे वायरल हो जाते हैं जो बदलाव की शुरूआत कर सकते हैं। आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक टीचर बच्चों के आने से पहले क्लास में सब कुछ इधर-उधर फैला देती है। इसके बाद बच्चों को क्लास में लाया जात है और बच्चे सभी चीजों को उठाकर उन्हें सही जगह पर रखते हैं। थोड़ी देर आपको पूरी क्लास पहले की तरह साफ नजर आने लगेगी।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 6 लाख 22 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडिय शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है कि- क्या आईडिया है। इसी प्रकार स्वच्छता, साफ-सफाई और सहयोग को हमारे मूल स्वभाव में शामिल किया जा सकता है। क्या हम इस अभ्यास को प्री और प्राथमिक विद्यालयों का एक मानक हिस्सा बना सकते हैं? वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- आईडिया अच्छा है लेकिन इसे स्कूल की जगह हमें इसे घर से शुरू करना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा- हमारे भारत में तो बच्चों को स्कूल में कोई काम नहीं करने दिया जाता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- स्वच्छ भारत अभियान का यही मतलब है।

ये भी पढ़ें-

लड़की देखने के लिए शख्स ने ऑफिस से ली छुट्टी, लेकिन बंदे ने किया कुछ ऐसा कि भड़क गया बॉस

महिला इंफ्लुएंसर ने अमीर लड़का पटाने के लिए बताया ट्रिक, लड़की ने ही कर दिया ट्रोल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement