Wednesday, June 05, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: यहां के लोगों ने पहली बार दिया वोट, चुनाव की सबसे खूबसूरत तस्वीर को महिंद्रा ने किया शेयर

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें एक जनजातीय सदस्य अपना वोटर आईडी कार्ड पकड़े हुए और स्याही लगी उंगली दिखाते हुए फोटो खिंचवाया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 22, 2024 6:27 IST
पहली बार वोट डालने पहुंचा शख्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पहली बार वोट डालने पहुंचा शख्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया के जरिए काफी रोचक और काम वाली चीजें पोस्ट करते रहते हैं। हाल में उन्होंने अपने एक्स हैंडल से एक तस्वीर शेयर की है। जो लोकतंत्र के पर्व की खूबसूरती को बयां कर रही है। महिंद्रा ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि जनजातीय समूहों में से एक शोम्पेन जनजाति के सदस्यों ने पहली बार मतदान किया है। आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट में शोम्पेन जनजाति का एक सदस्य अपना वोटर आईडी कार्ड पकड़े हुए है और स्याही लगी हुई उंगली को दिखाते हुए तस्वीर खिंचवा रहा है।  

Related Stories

लोकतंत्र एक शक्तिशाली और अजेय शक्ति

इस तस्वीर को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लोकतंत्र को एक शक्तिशाली और अजेय शक्ति बताया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'मेरे लिए यह 2024 के चुनाव की सबसे अच्छी तस्वीर है। ग्रेट निकोबार में शोम्पेन जनजाति के सात लोगों में से एक जिन्होंने पहली बार मतदान किया।' महिंद्रा के पोस्ट पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र आपको वोट देने का सबसे बड़ा अधिकार देता है। दूसरे यूजर ने लिखा- लोकतंत्र के महापर्व के आयोजन में समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की भागीदारी भारतीय लोकतंत्र की सच्ची जीत है। तीसरे ने लिखा- दिल ख़ुश हो गया इस इमेज को देख कर सर। महिंद्रा के इस पोस्ट को ढाई लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 17 हजार लोगों ने लाइक किया है। 

आनंद महिंद्रा ने शेयर की ये तस्वीर

बता दें, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में पहली बार शोम्पेन जनजाति के सात सदस्यों ने केंद्र शासित प्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग किया है। ये भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में आम जन की भागीदारी की तरफ एक बड़ा कदम है। इससे पहले आनंद महिंद्रा ने भी मुंबई में वोट डालने के बाद अपनी फोटो भी शेयर की थी। इस पोस्ट में उन्होंने लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी के महत्व पर जोर दिया था।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: दुल्हन के सामने ही दूसरी लड़की से चिपक रहा था दूल्हा, स्टेज पर ही खा गया थप्पड़

Kabir Singh Back: एक्स गर्लफ्रेंड की शादी में पहुंचा युवक, पहले दूल्हे को दिया गिफ्ट फिर कर दी सुताई, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement