Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मुंबई के डब्बा वाला बिजनेस आइडिया से लंदन में लोग छाप रहे पैसे, Video देख आनंद महिंद्रा हुए इम्प्रेस

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि लंदन में भी मुंबई जैसा डिब्बावाला सिस्टम हिट है। उन्होंने इसका वीडियो शेयर करते हुए काफी अहम बात भी कही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 29, 2024 14:07 IST
आनंद महिंद्रा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA आनंद महिंद्रा

उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक पोस्ट करते रहते हैं। उनके द्वारा शेयर किए गए पोस्ट हमेशा लोगों को कोई ना कोई सीख दे के ही जाती हैं। हाल में उन्होंने एक और पोस्ट शेयर की है। पोस्ट में दिखाया गया है कि कैसे लंदन में भी मुंबई की तरह 'डिब्बावाला' फूड डिलिवरी का काफी बेहतरीन सिस्टम मौजूद है। महिंद्रा ने इसे 'विपरीत उपनिवेशीकरण' यानी रिवर्स कॉलोनाइजेशन बताया है। उन्होंने कहा कि भारत का कल्चरल इन्फ्लुएंस पश्चिम के देशों में लौट रहा है।

Related Stories

मुंबई की तरह लंदन में भी डिब्बावाला सिस्टम हिट

आनंद महिंद्रा के द्वारा शेयर किए वीडियो में आप देखेंगे कि 'डिब्बाड्रॉप' कंपनी पारंपरिक भारतीय स्टील के टिफिन बॉक्स का इस्तेमाल कर रही है। कंपनी स्टील के डब्बों में खाना पैक कर उसे बाहर लोगों तक पहुंचा रही है। वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि एक बड़े से बॉक्स में सभी टिफिन को रखकर साइकिल की तरह एक कस्टमाइज्ड गाड़ी से इसे लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- विपरीत उपनिवेशीकरण का इससे बेहतर और स्वादिष्ट सबूत कुछ और नहीं हो सकता है। आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 5 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

वीडियो पर यूजर्स ने किया कमेंट

महिंद्रा के इस पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट कर अपने नजरिए के बारे में लिखा। कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा- डब्बा ड्रॉप मुंबई के डिब्बावाला सिस्टम से प्रेरित होकर ही बनाया गया है। वहीं, कुछ अन्य लोगों ने लिखा- 'डिब्बावाला' सिस्टम इतनी सही व्यवस्था है कि यह एक केस स्टडी बन चुका है। वैसे लंदन के 'डिब्बाड्रॉप' और मुंबई के 'डिब्बावाला' सिस्टम के बीच आपको कौन सा अंतर नजर आया, हमें कमेंट कर जरूर बताएं।  

ये भी पढ़ें:

कौन पहनेगा ऐसी जींस, देखते ही सिर पकड़ लेंगे आप; कीमत 50 हजार से भी ज्यादा

मोदी सरकार की धुन पर बारिश में झूमते दिखे असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement