Saturday, May 18, 2024
Advertisement

"पापा नहीं हैं...", अकेले घर संभाल रहे 10 साल के बच्चे का Video वायरल, पढ़ाई का जिम्मा उठाने को तैयार हुए महिंद्रा

एक 10 साल का बच्चा अपने पिता के निधन के बाद दिल्ली के तिलक नगर में चिकन एग रोल का दुकान चलाता है। लड़का अपनी 14 साल की बहन के साथ रहता है और पूरे घर को खुद ही संभालता है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 06, 2024 14:03 IST
लड़के का नाम जसप्रीत है- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लड़के का नाम जसप्रीत है

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक इमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जो लोगों को एक प्रेरणा भी दे रहा है। वीडियो एक फूड ब्लॉगर ने शेयर किया है। वीडियो में एक 10 साल का बच्चा ठेले पर एग रोल बनाकर बेचते हुए नजर आ रहा है। बच्चे ने बताया कि उसके पिता जी नहीं हैं और उसकी मां भी उसे छोड़कर चली गई है इसलिए घर की सारी जिम्मेदारी उसे ही उठानी पड़ती है। घर चल सके इसलिए वह दिल्ली के तिलक नगर में एग रोल बनाकर बेचता है। बच्चे के वीडियो के वायरल होने के बाद देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को शेयर किया है। आनंद महिंद्रा इस बच्चे के हिम्मत को देख बहुत इम्प्रेस हुए। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- इस लड़के का नाम जसप्रीत है। वह दिल्ली के तिलक नगर में है। यदि किसी के पास उसका कॉन्टैक्ट नंबर हो तो प्लीज उसे शेयर करें। लड़के की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में कैसे मदद कर सकते हैं। 

पिता के निधन के बाद बच्चा संभाल रहा घर

वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा फूड ब्लॉगर को बताता है कि उसने अपने पिता को खो दिया है और उसकी मां ने भी उन्हें छोड़ दिया है। अब वह अपना और अपनी 14 साल की बहन का गुजारा चलाने के लिए दिल्ली के तिलक नगर में चिकन रोल स्टॉल चलाता है। वीडियो में लड़का चिकन एग रोल के लिए फ्लैटब्रेड तैयार करते हुए दिखा रहा है। जब फूड व्लॉगर उससे पूछता है कि उसे ये बनाना किसने सिखाया? उस पर बच्चा जवाब देता है कि उसने यह अपने पिता से सीखा है। व्लॉगर आगे पूछता है- "पापा नहीं आते दुकान पे" फिर लड़का बताता है कि उसके पापा की डेथ हो गई है। बच्चा ये भी बताता है कि उसकी मां पंजाब में रहती है क्योंकि उसके पिता के निधन के बाद वह यहां नहीं रहना चाहती थी।

"जब तक ताकत है, किस्मत से लड़ते रहूंगा" 

फिर फूड व्लॉगर बच्चे से पूछता है कि क्या वह पढ़ाई करता है? इस पर बच्चा जवाब देता है और कहता है कि हां, वह पढ़ता है और साथ-साथ वह अपनी दुकान को भी संभालता है। वीडियो में आगे फूड व्लॉगर बोलता है कि 10 साल की उम्र में बच्चे खेलते-कूदते हैं लेकिन ये बच्चा अपने पिता की जिम्मेदारियों को संभाल रहा है। व्लॉगर बच्चे से जब पूछता है कि आपको इतनी हिम्मत आती कहां से हैं? इस पर बच्चा बोलता है कि गुरू गोविंद सिंह का बच्चा हूं, जब तक शरीर में ताकत रहेगी तब तक लड़ूंगा।

 

ये भी पढ़ें:

लो भाई! ऐसे भी बना जा सकता है अमीर, बारात में पैसा लूटने के लिए शख्स ने भिड़ाया गजब का दिमाग, देखें ये Video

नए पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे चीफ गेस्ट, रीबन काटते ही ढह गया ब्रीज, देखें यह मजेदार Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement