Monday, May 06, 2024
Advertisement

गांधी जी और नेहरू समेत कई महान हस्तियां सेल्फी लेते हुए दिखे, AI ने बनाई तस्वीरें, आप भी देखिए

अतीत में अगर तकनीक इतनी आगे होती और आज की तरह सबके हाथों में मोबाइल होता तो गांधी जी और कई महान हस्तियों के टाइम पर वे लोग कुछ ऐसे सेल्फी लेते हुए दिखेंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 04, 2023 11:30 IST
गांधी जी सेल्फी लेते हुए।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM गांधी जी सेल्फी लेते हुए।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने हर सवाल के जवाबों को खुद से कर के दे रहा है। AI ने हमारे जीवन के प्रमुख पहलुओं पर कब्जा कर लिया है, चाहे वह गणित हो, साहित्य हो या कला हो। आपके पास कोई प्रश्न है या आपको कोई काम करने की ज़रूरत है, AI की मदद से सब हो जाएगा। सोशल मीडिया पर भी आजकल आपलोगों ने देखा होगा कि जो चीज हम सोच भी नहीं सकते उसकी परिकल्पना कर के AI तस्वीर बना दे रहा है। लोग भी इन तस्वीरों को देख अपना अतित और भविष्य दोनों की कल्पना कर सकते हैं। 

गांधी जी समेत कई महान हस्तियां सेल्फी लेते हुए दिखे

हाल में ही AI की मदद से गांधी जी को सेल्फी लेते हुए दिखाया गया। गांधी जी के साथ-साथ और भी महान हस्तियों को सेल्फी लेते हुए देखा गया। जिसमें मदर टेरेसा, अब्राहम लिंकन, अलबर्ट आइंस्टिन, नेल्सन मंडेला, एल्विस प्रेस्ली और जोसेफ स्टालीन भी शामिल हैं। इन तस्वीरों को AI सॉफ्टवेयर मिडजर्नी और फोटोशॉप का उपयोग करके बनाया गया है। इसे Jyo Joh Mulloor ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा- "मेरी पुरानी हार्ड ड्राइव को रिकवर करने के बाद मुझे अतीत के दोस्तों द्वारा भेजी गई सेल्फी का खजाना मिला। मिडजर्नी ने फोटोशॉप के साथ सहायता की।”

इंस्टाग्राम पर वायरल हुई ये तस्वीरें

इंस्टाग्राम पर जैसे ही ये तस्वीरें पोस्ट हुई। कुछ घंटों बाद ही ये इंटरनेट पर वायरल हो गई और लोग इन तस्वीरों को देख हैरान रह गए। अब इस पोस्ट पर लोग कमेंट कर आर्टिस्ट के क्रिएटिविटी को सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- 'लव फ्रॉम इंडिया', “अविश्वसनीय काम! आपने मुख्य चरित्र के चारों ओर जिस तरह की गहराई, विवरण और माहौल बनाया है वह पूरी तरह से संतुलित है !! कुछ पुराने मास्टर्स क्रॉसओवर के साथ कुछ आधुनिक मास्टर्स को देखना पसंद करेंगे।” वही, कुछ लोग Jyo Joh Mulloor द्वारा बनाइ गई उनकी AI Image की पूरी सीरीज की बहुत तारीफ की। एक अन्य यूजर ने कमेंट कर लिखा- अच्छा रिमाइंडर है कि वे सभी, अच्छे या बुरे के लिए, असली लोग थे और अगर उनके पास तकनीक होती तो वे सेल्फी लेते!"

ये भी पढ़ें:

तस्वीर में छुपा है एक जानवर, खोजने में फेल हो गए बड़े-बड़े सूरमा, आप ट्राई कीजिए

कौन है रेलवे प्लेटफॉर्म पर डांस करने वाली लड़की, जिसका Video हुआ था वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement