Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Video: फोटोग्राफर को देख भालू पड़ गया पीछे, भागने के बजाय शख्स ने उसे ही दौड़ा लिया

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट किया गया है। कैप्शन में लिखा है- कभी भी दौड़ते भालू के सामने से न भागें, यह हमला सिर्फ दिखावे के लिए होता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 09, 2023 11:13 IST
भालू को दौड़ाता हुआ शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भालू को दौड़ाता हुआ शख्स।

भालू को तो आपने देखा ही होगा। ये देखने में ही खूंखार और विशालकाय होते हैं। लोग इनसे दूर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं। इन्हें देखने के बाद इंसान तो क्या जानवर भी अपना रास्ता बदल देते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर एक गजब का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक इंसान से भालू ही डरकर भाग रहा है। दरअसल, एक फोटोग्राफर अपने कैमरे में प्रकृत को कैद कर रहा होता है तभी एक भालू दौड़ते हुए उसके पास आने की कोशिश करता है। लेकिन फोटोग्राफर ये देखकर बिल्कुल भी नहीं घबराता और वह भागने की बजाय भालू को ही दौड़ा लेता है। भालू भी डरकर फोटोग्राफर से दूर भागने लगता है। अगर यकीन नहीं हो रहा तो आप भी इस वीडियो को देख लीजिए।

भालू को लेकर यूजर ने लोगों को दी ये सलाह

इस घटना को देखकर लोग काफी हैरान हैं। भालू फोटोग्राफर की तरफ दौड़ते हुए जैसे ही आता है यह देख फोटोग्रफर भागता नहीं बल्कि जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। इसके बाद वह भालू की ओर दौड़ने लगता है। भालू यह देख अपना रास्ता बदल लेता है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर @wildlife.encounters नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो पोस्ट करते हुए तमाम लोगों को भालू को देखकर न भागने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही यूजर ने बताया कि जंगल में भालुओं के करीब न जाएं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 10 करोड़ लोगों ने देखा और 76 लाख लोगों ने लाइक किया है।

कुछ ऐसा रहा लोगों का रिएक्शन

वीडियो देखकर कई लोगों के कमेंट्स सामने आए हैं। कुछ ने लिखा- मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। कई लोगों ने कहा- ये भालू भगाने का द्सी तरीका है। कुछ लोगों ने तो कहा कि उन्होंने इतना खूंखार भालू पहली बार देखा।

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: इन तीनों महिलाओं में से शख्स की असली बीवी कौन है? सिर्फ तेज दिमाग वाले लोग ही दे पाएंगे जवाब

नीले रंग का होता है इस मुर्गी का अंडा, जानिए क्यों होता है ऐसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement