Monday, April 29, 2024
Advertisement

मगरमच्छ को खाना खिला रही थी महिला, चारे समेत चबा गया हाथ, Zoo घूमने आए शख्स ने बचाई जान

मगरमच्छ को खाना खिलाने के लिए एक महिला उसके पास गई तभी मगरमच्छ उग्र हो जाता है और वह महिला पर हमला कर देता है। मगरमच्छ महिला के हाथ को अपने जबड़े से दबोच लेता है। गनीमत रही कि वहां खड़े एक शख्स ने पानी में कूदकर महिला की जान बचा ली।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 08, 2023 13:36 IST
जू कीपर की मदद करते हुए पर्यटक।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जू कीपर की मदद करते हुए पर्यटक।

जानवर भले ही पालतू क्यों न हों। वह कभी भी अपने मालिक पर या किसी दूसरे इंसान पर हमला कर सकते हैं। इसलिए लोगों को जानवरों के पास न जाने की सलाह दी जाती है। खास तौर पर हमें खतरनाक जानवरों से और भी अधिक सावधान रहना चाहिए। क्यों कि जानवर तो जानवर होते हैं अगर वह इतना ही सोच पाते तो आज उनकी जिंदगी भी हमारे जैसी ही होती। लेकिन वह कब और किस बात पर खूंखार रूप अपना लें इसका कोई भरोसा नहीं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक खूंखार मगरमच्छ एक महिला पर हमला कर देता है। महिला की जान बचाने के लिए एक पर्यटक पानी में कूदता है और वह मगरमच्छ के चुंगल से महिला को छुड़ाता है। जैसे-तैसे महिला की जान बचती है।

जू कीपर पर मगरमच्छ ने बोला हमला

वायरल हो रहे वीडियो में यह देखा जा सकता है कि एक महिला Zoo कीपर बाड़े के अंदर मौजूद मगरमच्छ को खाना खिला रही है। वह खाना खिलाते-खिलाते मगरमच्छ के बिल्कुल पास चली जाती है। वहीं, भूखा मगरमच्छ खाना के लिए बेताब रहता है और वह उछल-कूद मचा रहा होता है। महिला मगरमच्छ को पीछे हटने के लिए कहती है लेकिन मगरमच्छ थोड़ी ही देर में बिल्कुल खूंखार बन जाता है और वह महिला पर हमला कर देता है। महिला अभी उसे चारा खिलाने को ही थी तभी मगरमच्छ अचानक से उस पर झपट पड़ता है और महिला के हाथ को अपने नुकीले दांतों से दबोच लेता है। मगरमच्छ महिला का हाथ पकड़कर उसे पानी के अंदर खींच लेता है और महिला दर्द के मारे चिल्लाने लगती है।

महिला को बचाने के लिए पानी में कूदा पर्यटक

यह देख पास में ही खड़े पर्यटकों में से एक शख्स पानी में कूद जाता है और वह महिला को बचाने के लिए मगरमच्छ के शरीर पर बैठ जाता है। महिला मगरमच्छे के जबड़े से खुद के हाथ को छुड़ाने की बहुत कोशिश करती है लेकिन वह सफल नहीं हो पाती। इधर, मगरमच्छ महिला पर इस कदर हमलावर हो जाता है कि वह पानी में ही महिला को डूबाकर घुमाने लगता है। ऐसा लगता है मानो वह महिला को आज मार ही डालेगा। उधर, मगरमच्छ से बचाने के लिए पानी में कूदा पर्यटक जोर से मगरमच्छ को दबाए रखत है ताकि वह और उग्र न हो जाए। जैसे ही मगरमच्छ की पकड़ ढीली होती है वैसे ही महिला अपना हाथ बाहर निकाल लेती है। वहीं, बाहर खड़ा एक टूरिस्ट महिला का हाथ पकड़कर उसे बाड़े के अंदर से निकालता है।

लोग पर्यटक की कर रहे तारीफ

इस खतरनाक वीडियो को ट्विटर पर @cctvidiots नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 8 मिलियन लोगों ने देखा और 68 हजार लोगों ने लाइक किया है। तमाम लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। कई लोगों ने महिला की जान बचाने वाले शख्स की तारीफ की और उसे एक बहादुर इंसान बताया। जबकि कई लोगों ने महिला जू कीपर की जॉब को काफी खतरनाक बताया।

ये भी पढ़ें:

Memes की दुनिया के बेताज बादशाह Xavier Uncle को जानते हैं आप? अगर नहीं तो आज जान लीजिए

शख्स ने लिया X.Com का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, पत्नी समझ बैठी अश्लील वेबसाइट, कपल का चैट हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement