Monday, April 29, 2024
Advertisement

पेश है मगरमच्छ के पैर वाला मसालेदार नूडल सूप, बहुत ही चाव से खाते हैं यहां के लोग

इन दिनों एक गजब का डिश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें नूडल के साथ लोग मगरमच्छ का पैर खा रहे हैं। यह डिश आजकल काफी चर्चा में है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 29, 2023 14:52 IST
Godzila Ramen- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Godzila Ramen

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोग खाने के नाम पर कुछ भी खा जाते हैं। सांप, बिच्छू, मेंढक जैसे जीवों को भी नहीं बख्शते। ये सारी डिश सेहत के नाम पर लोग बहुत चाव से खाते हैं। लेकिन इस बार जो डिश चलन में दिख रहा है उसका नाम सुनते ही शायद आपको उल्टी आ जाए लेकिन क्या कर सकते हैं आजकल लोग ये सब भी खा रहे हैं। इस डिश में नूडल्स के साथ मसाले और मगरमच्छ का पैर परोसा जाता है और इस डिश का नाम Godzilla Ramen है। 

मगरमच्छ के पैर वाला नूडल सूप

'द डेली मेल' में छपे एक रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान के युनलिन शहर के लोग इस डिश को खूब पसंद करते हैं और वह इसे बहुत ही चाव से खाते हैं। इस डिश में नूडल्स हैं, मसाले हैं और मगरमच्छ का अगला पैर है। इस डिश को 40 मसालों को मिलाकर बनाया जाता है। इसमें मगरमच्छ के अगले पैर को भाप में पकाया जाता है। यहां पर एक डूलियु सिटी नाम का कस्बा है जहां पर विच कैट रेमन नाम के रेस्टोरेंट में यह डिश बनाई जाती है और लोगों को परोसी जाती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस रेस्टोरेंट का मालिक कुछ समय पहले थाईलैंड घूमने गया था। वहां उसने मगरमच्छ का सूप बनाना सीख गया। इसके बाद जब वह ताइवान लौटा तो देखा कि मेंढक वाला रेमन नूडल्स बहुत फेमस हो रहा है। इस डिश में नूडल्स के ऊपर मेंढक बैठा हुआ नजर आता था। इस डिश की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए रेस्टोरेंट के मालिक ने मगरमच्छ के पैरों वाला रेमन नूडल्स बनाकर बेचने लगा। 

Godzila Ramen

Image Source : SOCIAL MEDIA
Godzila Ramen

एक बाउल की कीमत 4 हजार रुपए

देखते ही देखते यह डिश भी लोगों को खूब पसंद आने लगा और इस डिश की चर्चा पूरी दुनिया में होने लगी। आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट में ये डिश पूरे दिन में सिर्फ दो कटोरा ही बनता है। एक कटोरे की कीमत 4000 रुपए है। फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की इस डिश को बड़े ही चाव से खाते हुए नजर आ रही है। वीडियो ताइवान का बतायाजा रहा है और लड़की जिस डिश को चाव से खा रही है उसका नाम Godzilla Ramen बताया जा रहा है।     

ये भी पढ़ें:

Video: अंधेरे में कुत्ते पर तेंदुए ने किया जानलेवा हमला, CCTV में कैद हुई शिकार की घटना

डेट पर बॉयफ्रेंड को बुलाया और पकाकर खिला दिया खुद का मांस, लड़की ने किया अजीबोगरीब खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement