Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस कमरे में बिल्ली कहीं छुप गई है, मालिक उसे खोज-खोजकर परेशान है, क्या आप उसे खोज सकते हैं?

अगर आप खुद को क्रिएटिव इंसान मानते हैं और हमेशा आप कुछ न कुछ क्रिएटिव करते रहते हैं तो आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 28, 2023 17:07 IST
क्या आप कमरे में छिपी हुई बिल्ली को खोज सकते हैं?- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE क्या आप कमरे में छिपी हुई बिल्ली को खोज सकते हैं?

अगर आपका दिमाग और नजर तेज है तो आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें बेहद ही रोमांचक होती होंगी। इनमें सिर्फ आपके फोकस की जरूरत होती है। आप अगर अपने गोल पर फोकस्ड हैं तो समझिए कि आप और लोगों से बिल्कुल अलग हैं। वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन में कई तरह के चैलेंज होते हैं लेकिन इस चैलेंज में आपकी पाखी नजरों की जांच हो जाएगी। इस तस्वीर को पहली नजर में देखेंगे तो ज्यादा से ज्यादा ये एक अस्त-व्यस्त कमरा नजर आएगा। लेकिन आपको इस कमरे में ही एक बिल्ली को खोजना है।

कमरे में छिपी बिल्ली को खोजिए

ऑप्टिकल इल्यूजन के इस चैलेंज में आपको ये करना है कि इस घर के मालिक की बिल्ली इस कमरे में कहीं छुप गई है। मालिक अपनी बिल्ली को खोज-खोजकर परेशान हो गया है लेकिन उसे वह कहीं नहीं दिख रही है। अब आप उसकी मदद कीजिए और इस कमरे में छुपी हुई बिल्ली को ढूंढिए। अगर आपने इस कमरे में बिल्ली को खोज दिया तो ये मान लिया जाएगा कि आपकी नजर और दिमाग दोनों काफी तेज है। 

यहां छुपी हुई थी बिल्ली

अगर आपको भी वह बिल्ली नहीं मिली तो कोई बात नहीं हम आपकी भी और बिल्ली के मालिक की भी मदद कर देंगे। हम उस बिल्ली को खोज कर दिखाएंगे। चलिए अब आपको उस बिल्ली को दिखाते हैं कि वह कहां पर छिपी हुई है। सबसे पहले तस्वीर को ध्यान से देखिए। कमरे में आपको एक ड्राअर दिख रहा होगा। ड्रॉअर में देखिए एक बॉक्स खुला हुआ है। अब बॉक्स को ध्यान से देखिए उसमें एक बिल्ली छुप कर बैठी हुई है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रही बिल्ली।

ये भी पढ़ें:

परफेक्ट टाइमिंग! वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हुआ तीन सिर वाला चीता, फोटो के लिए 7 घंटे बारिश में बिताए

इसे क्या कहते हैं? कुछ याद आया, सिर्फ 90s के बच्चे ही दे पाएंगे सही जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement