Friday, May 10, 2024
Advertisement

काले रंग का बाघ देखा है कभी, IFS अधिकारी ने शेयर किया अत्यंत दुर्लभ जानवर का ये Video

क्या आपने कभी काले रंग का बाघ देखा है? अगर नहीं तो आज देख लीजिए। एक IFS अधिकारी ने इस अत्यंत दुर्लभ जानवर का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 04, 2023 17:37 IST
सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में देखा गया काले रंग का बाघ।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में देखा गया काले रंग का बाघ।

जब भी बाघ शब्द आप सुनते हैं तब उस वक्त आपके दिमाग में एक खूंखार जानवर की तस्वीर बन जाती होगी जिसके सुनहरे शरीर पर काली धारियां होती है। लेकिन सोशल मीडिया पर हाल में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक काले रंग के बाघ को देखा जा रहा है। आपने शायद ही इस रंग के बाघ को कभी देखा होगा। यह अत्यंत दुर्लभ जानवर ओड़िसा के सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में देखा गया है।     

काले रंग के बाघ का वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे (IFS Ramesh Pandey) ने ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है- "काले रंग के इस बाघ को ओडिशा के सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में देखा गया। मेलानिस्टिक बाघ का खूबसूरत नजारा। यहीं एक मात्र जगह है जहां हम काले रंग के बाघ को देख सकते हैं।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक 68 हजार व्यूज और 1800 लाइक्स मिल चुके हैं। 

बाघ का रंग काला होने के पीछे ये है वजह

इस वीडियो को देखने के बाद तमाम लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कई यूजर्स ने लिखा कि वह पहली बार ऐसे बाघ को देख रहे और उसके बारे में सुन रहे हैं। कुछ दिन पहले भी एक वन अधिकारी ने काले रंग के बाघ की तस्वीर को शेयर करते हुए उसके बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था- बाघ का रंग काला उनके जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से होता है। काले रंग के बाघ बहुत ही कम देखने को मिलते हैं। पहली बार भारत में ये बाघ साल 2007 में सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में देखा गया था।

ये भी पढ़ें:

Video: चलती गाड़ियों के बीच सड़क पर अचानक से आ गिरा प्लेन, गिरते ही आग का गोला बन गया जहाज

Barbie मूवी देखने जाने वाला था कपल, पिंक ड्रेस पहनने से बॉयफ्रेंड ने किया मना तो लड़की ने उठाया ये कदम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement