Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

फैशन शो में मॉडल्स ने ड्रेस क्रॉसिंग कर किया रैंप वॉक, Video देख लोगों ने कहा- मेरा देश बदल रहा है

सोशल मीडिया पर एक अनोखा फैशन शो देखने को मिला है, जिसमें रैंप वॉक कर रहे मॉडल्स ने क्रॉस ड्रेसिंग कर लोगों को चौंका दिया। ऐसे फैशन शो भारत में कम ही देखने को मिलते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 24, 2024 21:25 IST
स्टेज पर रैंप वॉक करते DU के प्रोफेसर्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्टेज पर रैंप वॉक करते DU के प्रोफेसर्स

फैशन शो में आमतौर पर मॉडल्स को उनके डिजाइन किए हुए कपड़ों में रैंप वॉक करते हुए देखा होगा आपने। कई बार सिंगल मॉडल रैंप वॉक करते नजर आते हैं तो कई बार ये कपल के तौर पर भी नजर आते हैं। वैसे तो हर फैशन शो अपने आप में कुछ न कुछ अनोखा और नया होता है लेकिन हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फैशन शो की बात ही अलग है। इस फैशन शो में महिलाएं पुरूषों के कपड़े में नजर आ रही हैं जबकि पुरूष महिलाओं के कपड़ों में दिख रहे हैं। इस फैशन शो का वीडियो सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर खूब वायरल हो रहा है। जिसे @desimojito नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में यह दावा किया गया है कि ये फैशन शो दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों द्वारा आयोजित किया गया था। जहां दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों ने एक फेस्ट के दौरान रैंप वॉक किया। ये रैंप वॉक कोई साधारण रैंप वॉक नहीं था बल्कि पार्टिसिपेंट प्रोफेसर्स ने क्रॉस ड्रेसिंग कर इस रैंप वॉक में हिस्सा लिया। क्रॉस ड्रेसिंग कह लें या रोल रिवर्स, इसका मतलब ये होता है कि महिलाओं की ड्रेस में पुरूष हों और पुरुषों वाले में महिलाएं। इस रैंप वॉक में यूनिवर्सिटी का महिला प्रोफेसरों ने  फॉर्मल शर्ट और ट्राउजर पहनें जबकि पुरुष प्रोफेसर्स ने साड़ी, लहंगा पहनकर रैंप वॉक किया।   

वीडियो में क्या दिखा

वीडियो में देखा जा सकता है कि मॉडल बने एक पुरूष और एक महिला एक साथ रैंप वॉक कर रहे हैं। वहीं, कुछ ने अकेले ही मंच पर कदम रखा। रैंप वॉक के दौरान पुरूषों के वेषभूषा और उनके चाल चलन को कॉपी करते हुए महिला मॉडल वॉक कर रही तो वहीं, पुरूष मॉडल महिलाओं के कपड़े पहने हुए हैं और उनकी अदाओं को कॉपी करते हुए रैंप पर वॉक कर रहे हैं। ऐसे ही 5-6 कपल इस फैशन शो में रैंप वॉक करते दिखते हैं।     

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, लोग कर रहे चर्चा

इस फैशन शो का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस फैशन शो का मकसद लैंगिक रूढ़िवादिता के प्रति जागरूकता फैलाना था। वीडियो पोस्ट में इस फैशन शो के बारे में बताते हुए कैप्शन दिया गया है और कहा गया है कि, "डीयू के प्रोफेसर सभी रूढ़िवादिता को तोड़ रहे हैं। एक पोशाक से आपके लिंग को क्यों परिभाषित किया जाना चाहिए।"

ये भी पढ़ें:

किचन में रखे फ्राइंग नेट से शख्स साफ कर रहा था नाला, Video देख आपको भी हो जाएगी रेस्टोरेंट के खाने से नफरत

"एक साथ चार मुन्नी हुईं बदनाम...", लड़कियों ने ट्रेन में डांस करते हुए बनाया Video, लोगों ने देखते ही लगा दी क्लास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement