Friday, May 10, 2024
Advertisement

पेठा खाते हो? अब कभी नहीं खा पाओगे; बस एक बार VIDEO देख लीजिए

पेठा खाना किसे पसंद नहीं है। हर कोई पेठा बड़े ही चाव के साथ खाता है। मगर अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप पेठे से दूरी बना लेंगे।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 20, 2023 9:34 IST
आगरा का मशहूर पेठा- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB FROM VIDEO आगरा का मशहूर पेठा

सफेद कद्दू, पानी और चीनी, बस इन तीन सामग्रियों को मिलाकर आपका आगरे का मशहूर पेठा तैयार हो जाता है। वैसे तो पेठा कहीं का भी हो, लोगों को खूब पसंद आता है। मगर आगरा का पेठा पूरी दुनिया में अलग ही लेवल पर फेमस है। आपने देखा भी होगा कि कोई आगरा घूमने जाता है तो उससे वहां के पेठे की मांग जरूर की जाती है। लेकिन अभी सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे बस एक बार देख लीजिए। आगरा तो छोड़िए आप कहीं का भी पेठा खाने से बचेंगे।

इसी पानी में नहा भी लेते

सोशल मीडिया पर आगरा का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आपका और सभी के फेवरेट पेठा तैयार किया जा रहा है। आप देखेंगे कि सबसे पहले कुछ कारीगर कद्दू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटते हैं। इसके बाद उन्हें एक बड़े से कढ़ाई में डालकर उसमें पानी भरा जाता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस दौरान कुछ कारीगर उसी पानी में अपना हाथ और चेहरा धोते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं अपने गंदे हाथों से उस पेठे को निकालकर उबालने के लिए लेकर जाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। पूरे वीडियो में आपको कहीं भी सफाई नजर नहीं आएगी। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने पेठे से अपनी दूरी बना ली।

लोगों ने क्या कहा?

आगरा के मशहूर पेठे का वायरल वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @desimojito नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि, यह पेठा लवर के लिए है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3 लाख 93 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कहा- उस टब में नहाना रह गया था। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- अब से मैं पेठा कभी नहीं खाऊंगा।

 देखिए कैसे बनता है आपका फेवरेट पेठा

ये भी पढ़ें-

ये कैसा जुल्म है? शादी में दूल्हे से कटवाया 'पत्ता गोभी', यकीन नहीं होता तो देख लीजिए वायरल वीडियो

ये दीदी तो खतरनाक है यार, लापरवाही से बाइक चलाकर दूसरों के लिए खड़ी की मुसीबत, देखें वीडियो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement