Monday, April 29, 2024
Advertisement

आने वाले समय में कैसी दिखेगी मुंबई, AI ने बनाई फ्यूचर की तस्वीरें

भविष्य में मुंबई कैसी दिखेगी। इसकी कल्पना कर एक कलाकार ने AI की मदद से तस्वीरों की गैलरी बनाई है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 23, 2023 13:12 IST
भविष्य में मुंबई कुछ इस तरह से दिखेगी।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM भविष्य में मुंबई कुछ इस तरह से दिखेगी।

भविष्य में मुंबई कैसी दिखेगी। शायद आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। क्या होगा क्या नहीं किसी को कुछ नहीं पता। लेकिन इस बात का अंदाजा AI लगा सकता है। इस अंदाजे को AI ने तस्वीरों के जरिए बयां किया है। 2023 के आते ही AI खूब चर्चा में है। Chat GPT ने खूब सुर्खियां बटोरीं जिसके बाद अब आजकल तस्वीर बनाने वाले AI बॉट्स काफी चलन में हैं। तस्वीर बनाने वाले AI बॉट्स की मदद सो हम अतीत की गहराइयों में झांक सकते हैं। हम अपने भविष्य का रूप रेखा देख सकते हैं।

आने वाले समय में कुछ ऐसी दिखेगी मुंबई शहर

सोशल मीडिया पर AI द्वारा बनाई गई तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही हैं। ऐसी ही एक और तस्वीरों की गैलरी खूब वायरल हो रही है। जिसमें यह दिखाया गया है कि ऐने वाले समय में मुंबई कैसी दिखेगी। इन तस्वीरों में मुंबई को एक हाईटेक शहर के रूप में दिखाया गया है। मुंबई में लोकल ट्रेन की जगह हाईटेक बुलेट ट्रेन्स को दौड़ते हुए दिखाया गया है। वहीं, सड़कों पर भी काफी तकनीक वाली गाड़ियां दिख रही हैं। एक तस्वीर में रोबोट गुब्बारे बेचते हुए नजर आ रहा है। बीच पर रोबोट को टहलते हुए दिखाया गया है। कुत्ते भी ऑर्टिफिशियल हो गए हैं। तंग गलियों में रोबोट्स का राज है कोई कुछ बेच रहा है तो कोई कुछ खरीद रहा है। चाय की टपरी पर भी रोबोट्स ही दिख रहे हैं। 

इन तस्वीरों को शाहिद नाम के आर्टिस्ट ने AI की मदद से बनाया है और इन्हें अपने इंस्टाग्रम अकाउंट से शेयर किया है। इन तस्वीरों को AI ने बनाया है जो कि सिर्फ एक क्रिएशन है। कोई जरूरी नहीं है कि आने वाले समय में मुंबई ऐसी ही दिखेगी। इन तस्वीरों को सिर्फ मनोरंजन के हिसाब से बनाई जाती है। 

ये भी पढ़ें:

412 करोड़ मिल रहे थे इस पुराने और छोटे से घर को, फिर भी नहीं माना मकान मालिक

पुराने ट्रकों के बोनट पर छड़ी जैसी ये चीज क्यों लगी होती थी और अब ये गायब क्यों हो गई?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement