Monday, April 29, 2024
Advertisement

412 करोड़ मिल रहे थे इस पुराने और छोटे से घर को, फिर भी नहीं माना मकान मालिक

एक व्यक्ति का जमीन और घर खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डेवल्पर्स उसे 412 करोड़ रुपए देने को तैयार थे फिर भी वह शख्स इस ऑफर को ठुकरा दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 23, 2023 12:34 IST
इस घर को मिल रहे थे 412 करोड़ रुपए।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस घर को मिल रहे थे 412 करोड़ रुपए।

शहर का जब विकास होता है तब उसके रास्ते में आ रही जमीनों को सरकार खरीद लेती है। कोई भी चीज देश के डेवल्पमेंट से ज्यादा जरूरी नहीं होती। इसके बदले में जिन लोगों से सरकार उनकी जमीन खरीदती है उन्हें उसके बदले मार्केट रेट से ज्यादा पैसा दिया जाता है। इसलिए लोग ऐसे विकास के कार्यों का स्वागत भी करते हैं। कई लोग तो पैसे लेकर कहीं दूसरी जगह जमीन जायदाद ले लेते है तो कई लोग काफी जिद्दी होते हैं वह सरकार के आगे नहीं झुकते। बल्कि सरकार को ही इनके आगे नतमस्तक होना पड़ता है।

ऐसा जिद्दी मकान मालिक आपने नहीं देखा होगा

ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है। वहां कि सरकार इस जिद्दी लैंड लॉर्ड को उसके घर और जमीन के कई गुना ज्यादा पैसे दे रही है फिर भी वह उन्हें बेचने को तैयार नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक, प्रॉपर्टी डेवल्पर्स ने जमीन और घर के मालिक को 412 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था लेकिन उसने इस ऑफर को भी ठुकरा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस शख्स के पास 5 एकड़ जमीन है और उसके बीच में उसका मकान बना हुआ है। 

412 करोड़ में भी प्रपर्टी बेचने को तैयार नहीं हुआ शख्स

इस मकान और पूरे जमीन की कीमत 39 करोड़ रुपए है जबकि इसके बदले मकान मालिक को डेवल्पर्स 412 करोड़ देने को तैयार हैं फिर भी ये जिद्दी इंसान उस जमीन और घर को बेचने के लिए राजी नहीं हुआ। मकान मालिक ने कहना है कि उसका पूरा जीवन यहां बीता है इसलिए यह जगह उसके लिए बेशकीमती है और इसकी कीमत कोई भी नहीं लगा सकता।

ये भी पढ़ें:

पुराने ट्रकों के बोनट पर छड़ी जैसी ये चीज क्यों लगी होती थी और अब ये गायब क्यों हो गई?

नदी में बोटिंग कर रहा था शख्स, बगल से निकला "एनाकोंडा सांप", देखें यह रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement