Friday, March 29, 2024
Advertisement

लखनऊ का चारबाग स्टेशन एक खेल की तरह दिखता है, क्या आप बता सकते हैं? रेलवे ने ट्वीट कर बताया

रेलवे ने चारबाग स्टेशन का एरियल व्यू शेयर कर यूजर्स को इस स्टेशन के बारे में एक दिलचस्प जानकारी दी है। खबर में आप भी इस जानकारी के बारे में पढ़िए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 14, 2023 22:07 IST
लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन।

रेलवे अपने ट्वीट में फॉलोअर्स के लिए चौंकाने वाले फैक्ट्स शेयर करते रहता है। इस बार रेलवे ने नवाबों के शहर के एक स्टेशन के बारे में काफी दिलचस्प जानकारी शेयर किया है। रेल मंत्रालय ने अपने पोस्ट में कहा कि लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन का एरियल व्यू एक शतरंज बोर्ड जैसा दिखता है। मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से चारबाग रेलवे स्टेशन की तस्वीर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा- “लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन का एरियल व्यू एक शतरंज बोर्ड की तरह दिखता है। स्टेशन के गुंबद और खंभे शतरंज के मोहरों की तरह दिखता है, यहीं चीज इस रेलवे स्टेशन के आर्किटेक्चर को सबसे अलग बनाता है और कई विजिटर्स को आकर्षित करता है।"

रेलवे ने ट्वीट कर पोस्ट शेयर किया

इस पोस्ट को रेलवे ने चारबाग स्टेशन की तस्वीर शेयर कर ट्वीट किया है। इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 1 करोड़ लोगों ने देखा है और 1500 लोगों ने लाइक किया है। इस पोस्ट को देखने के बाद कई यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- चारबाग रेलवे स्टेश भारत का सबसे अच्छा स्टेशन है। वहीं एक दूसरे यूजर ने जानकारी देने के लिए रेलवे को धन्यवाद कहा। जबकि कई यूजर्स ने रेलवे के इस बात से असहमती जताई और कहा कि चारबाग रेलवे स्टेशन बिल्कुल भी चेसबोर्ड की तरह नहीं दिखता। कुछ यूजर्स ने चारबाग रेलवे स्टेशन की और भी कई तस्वीरें शेयर किया।

ये भी पढ़ें:

डेटिंग ऐप पर लड़की नहीं मिल रही? टेंशन न लें, ट्विटर पर ये मैडम दे रहीं लड़कों को क्लास

60 साल तक शख्स ने शरीर पर पानी नहीं डाला जब नहाया तो हो गई मौत, जानिए दुनिया के सबसे गंदे आदमी के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement