Monday, April 29, 2024
Advertisement

OMG! उड़ते हेलीकॉप्टर पर लटककर शख्स ने 1 मिनट में किया 32 पुल-अप्स, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक शख्स ने अपने अनोखे कारनामे से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। इस शख्स ने उड़ते हुए हेलीकॉप्टर पर लटककर 1 मिनट में 32 पुल-अप्स लगाए हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 14, 2023 17:59 IST
हमजास्प हलोयान- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK शख्स का नाम हमजास्प हलोयान है।

पुल-अप्स एक बहुत ही कठीन एक्सरसाइज है और इसे करना आम इंसान के बस की बात तो है ही नहीं। हां जो लोग डेली एक्सरसाइज या जिम जाते हों या स्पोर्टस पर्सन हों तो उनके लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है। वह आराम से पुल-अप्स कर सकते हैं लेकिन वे लोग भी ज्यादा नहीं कर पाते। तब तो और नहीं कोई कर पाएगा जब इसे उड़ते हुए हेलिकॉप्टर पर करना हो क्योंकि इसमें गिरने और जान जाने का खतरा बहुत है। लेकिन दुनिया में इंसानों ने हर चीज को कर के दिखाया है। ठीक वैसे ही आर्मेनिया के एक एथलीट ने हेलीकॉप्टर के स्किड को पकड़कर और एक मिनट में 32 पुल-अप करके विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। शख्स का नाम हमजास्प हलोयान है। उसने यह रिकॉर्ड आर्मेनिया की राजधानी येरेवन में बनाया है। शख्स ने हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एक मिनट में सबसे अधिक पुल-अप करने का रिकॉर्ड बनाया है।

पिछला रिकॉर्ड 25 का था

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, 1 मिनट में एक हेलीकॉप्टर से सबसे अधिक पुल अप 32 है, जिसे 5 नवंबर, 2022 को आर्मेनिया के येरेवन में हमजास्प ह्लोयन ने कर के दिखाया था। 25 पुल-अप का पिछला रिकॉर्ड 2022 में बेल्जियम के एथलीट स्टेन ब्रुइनिंक उर्फ ​​​​यूट्यूबर स्टेन ब्राउनी ने बनाया था। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने फेसबुक के ऑफिशियल पेज पर शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 64 लाख लोगों ने देखा है वहीं 12 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है।

वर्ल्ड रिकॉर्डों की सोने की खान है गिनीज बुक

यह पहली बार नहीं है जब किसी अनोखे और कठीन कार्य के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब अर्जित किया गया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्डों की सोने की खान है, इसमें हमें ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स देखने को मिलते हैं जिन्हें देख हम दंग रह जाते हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ऐसे कई वीडियो को अपने सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर शेयर करते रहता है। यहां जाकर आप दुनिया में बने और भी रिकॉर्ड्स को देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

60 साल तक शख्स ने शरीर पर पानी नहीं डाला जब नहाया तो हो गई मौत, जानिए दुनिया के सबसे गंदे आदमी के बारे में

डेटिंग ऐप पर लड़की नहीं मिल रही? टेंशन न लें, ट्विटर पर ये मैडम दे रहीं लड़कों को क्लास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement