Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

घर में लगी आग के बीच फंस गया पालतू कुत्ता, शख्स ने अपनी जान को खतरे में डालकर अपने डॉग को बचाया

कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार जानवर माना जाता है। इसकी वफादारी के कारण ही लोग इसे पालतू जानवर बनाते हैं और अपने घर के सदस्य की तरह ट्रीट करते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 25, 2024 12:09 IST
कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान को खतरे में डाला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान को खतरे में डाला

इस समाज में अधिकतर लोग ऐसे हैं जो अपने घर पर किसी ना किसा जानवर को जरूर पालते हैं। गांवों में तो लोग गाय, भैस और घोड़े जैसे बड़े जानवरों को पालते हैं। मगर शहरों में लोगों के पास इतनी ज्यादा जगह नहीं होती है इसलिए ये कोई पक्षी या कोई छोटा जानवर पालते हैं। शहरों में अधिकतर लोगों के घरों में आपको कुत्ता पालतू जानवर के रूप में नजर आएगा। कुत्ते की वफादारी के कारण लोग इसे अपने घर में पालते हैं और धीरे-धीरे घर के सदस्य को इससे काफी प्यार हो जाता है। कोई इंसान अपने पालतू जानवर से कितना प्यार कर सकता है, यह जानने के लिए आप एक बार इस वायरल वीडियो को देख लीजिए।

वायरल वीडियो में क्या नजर आया?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक घर में काफी भयंकर आग लगी हुई है। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। तभी एक शख्स भागते हुए आता है और घर के अंदर चला जाता है। इस दौरान लोग उसे रुकने के लिए बोलते हैं मगर वो किसी की नहीं सुनता है। थोड़ देर बाद वह अपने डॉग के साथ बाहर निकलता है। अपने डॉग को बचाने के चक्कर में शख्स का हाथ थोड़ा बहुत जल जाता है। बंदे के इस प्यार को देखकर लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने कमेंट्स में क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर @HumansNoContext नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'एक शख्स अपने कुत्ते को बचाने के लिए जलते घर में घुस गया।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख 85 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये सच्चा हीरो है। दूसरे यूजर ने लिखा- यह एक बहादुर और प्यारा आदमी है। एक अन्य यूजर ने लिखा- मैं भी अपने कुत्ते को बचाने के लिए ऐसा करूंगा।

ये भी पढ़ें-

Cricket से ऐसा प्यार तो शायद Dhoni और सचिन ने भी नहीं किया होगा, Video देखकर हो जाएंगे सहमत

Viral Video: गुरुजी को बेवकूफ बनाना आसान नहीं, क्लास में छुपकर गर्लफ्रेंड से बात कर रहा था लड़का मगर...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement