Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023: विराट कोहली ने बनवाया नया टैटू, आर्टिस्ट ने बताया क्या है इसका मतलब?

विराट कोहली ने IPL के इस सीजन में अपने हाथ पर एक नया टैटू बनवाया है। फैंस उनके इस नए टैटू का मतलब जानने के लिए बहुत ही बेकरार हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 03, 2023 9:35 IST
विराट कोहली ने अपने हाथ पर नया टैटू बनवाया है।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM विराट कोहली ने अपने हाथ पर नया टैटू बनवाया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में IPL 2023 से पहले अपने हाथ पर एक नया टैटू बनवाया है। टैटू के लिए कोहली का प्यार जगजाहिर है। उन्होंने अपने शरीर पर कई टैटू गुदवाए हैं और उनके फैंस भी उन्हें पसंद करते हैं। जब स्टार खिलाड़ी को एक नए टैटू के साथ देखा गया, तो कई लोग इसका मतलब जानने के लिए बेहद उत्सुक थे। अब, उनके टैटू आर्टिस्ट ने उनकी नई बॉडी इंक के बारे में बात की है और बताया कि यह नया टैटू उनके व्यक्तित्व के एक हिस्से को दर्शाता है।

टैटू आर्टिस्ट ने कोहली के साथ अपने 'अद्भुत अनुभव' के बारे में बताया

एलियन्स टैटू के मालिक और संस्थापक सनी भानुशाली ने "किंग कोहली" के हाथ पर नया टैटू बनाया है। आर्टिस्ट ने कहा कि कोहली कुछ साल पहले अपने फोन में टैटू की तस्वीरें लेकर उनके स्टूडियो में आए थे और उन्हें बताया कि वह दो साल से भी अधिक समय से उन्हें फॉलो कर रहे थे। आर्टिस्ट ने कहा- "मैं शायद ही इस पर विश्वास कर पाता- क्रिकेट का सुपरस्टार वास्तव में हमारे काम का दिवाना था! आर्टिस्ट ने टैटू बनाने के दौरान कोहली के व्यवहार को लेकर कहा- "अपनी अपार प्रसिद्धि के बावजूद, विराट अविश्वसनीय रूप से विनम्र और जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं। उनके पास कोई हवा या रवैया नहीं था और वास्तव में हमारे काम की सराहना करते थे और चाहते थे कि मैं अपने अगले टैटू पर काम करूं।"

विराट कोहली ने अपने हाथ पर नया टैटू बनवाया है।

Image Source : INSTAGRAM
विराट कोहली ने अपने हाथ पर नया टैटू बनवाया है।

आर्टिस्ट ने बताया टैटू का मतलब

टैटू आर्टिस्ट ने आगे बताया कि कोहली ने अपनी Busy Routine की वजह से इस टैटू के काम को टाल दिया था। इसके बाद पिछले महीने उन्होंने फिर से टैटू आर्टिस्ट से कॉन्टैक्ट किया। टैटू आर्टिस्ट भानुशाली ने अपने ब्लॉग में बताया कि कोहली अपने पुराने टैटू को एक नए के साथ कवर-अप करवाना चाहते थे। भानुशाली ने उनके नए टैटू का अर्थ बताते हुए कहा कि उनका नया टैटू उनकी आध्यात्मिकता को प्रतिबिंबित करेगा, कुछ ऐसा जो सभी चीजों की अंतःसंबंधता और स्वयं सृजन के स्रोत का प्रतिनिधित्व करेगा, कुछ ऐसा जो उच्चता और एकता को दर्शाता है, संरचना जीवन का, सभी का स्रोत। टैटू के डिजाइन के बारे में डिटेल साझा करते हुए, भानुशाली ने बताया कि "मेटाट्रॉन क्यूब को एक पवित्र ज्यामितीय प्रतीक माना जाता है जिसमें ब्रह्मांड में सभी आकार और पैटर्न शामिल हैं। यह टैटू सद्भाव और संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है। ज्यामितीय फूल सभी चीजों के परस्पर संबंध का प्रतीक है और क्यूबिक पैटर्न स्थिरता और संरचना का प्रतीक है। 

14 घंटे में बनकर तैयार हुआ कोहली का नया टैटू

इसके आगे भानुशाली ने बताया कि मेरे लिए यह टैटू बहुत मायने रखता है। मैंने इस टैटू को डिजाइन करने में अपनी दिल और आत्मा दोनों डाल दी थी। हर एक डिजाइन को बहुत सावधानी से बनाया था मैंने। भानुशाली आगे बताते हैं कि टैटू सेशन वाले दिन, स्टूडियो पूरी तरह से बंद था और सुरक्षा बहुत दुरुस्त कर दी गई थी। सुरक्षा के लिए स्टूडियो के बाहर "सशस्त्र सुरक्षा गार्ड" तैनात किए गए थे। जैसे-जैसे घंटे बीतते गए, विराट टैटू बनवाने की प्रक्रिया में पूरी तरह से डूब गए। उन्होंने डॉट वर्क स्टाइल और डिजाइन के हर एक पहलु को समझा और उसकी तारीफ की। विराट कोहली का टैटू बनाने के लिए दो सेशन करने पड़े। पहला अपॉइंटमेंट मुंबई स्टूडियो के लिए निर्धारित किया गया था। जहां उन्होंने अपने 6 घंटे दिया था। वही, दूसरा आठ घंटे का अपॉइंटमेंट बैंगलोर स्टूडियो में तय हुआ।

ये भी पढ़ें:

छात्रों के फोन पर महिला टीचर भेजती थी अपने गंदे वीडियो और फोटो, बेटी के बॉयफ्रेंड को भी नहीं छोड़ा

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ यह अद्भुत नजारा, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement