Sunday, April 28, 2024
Advertisement

डिजिटल इंडिया मुहिम की भी हद है, मार्केट में आई QR कोड वाली मेहंदी, वीडियो देख नहीं होगा यकीन

भारत में अब हर कोई डिजिटल हो रहा है। धीरे-धीरे सभी ऑनलाइन पेमेंट की तरफ बढ़ रहे हैं। मगर ये क्या है, अब मेहंदी भी QR कोड वाली लगेगी क्या? सोशल मीडिया पर QR कोड वाली मेहंदी का वीडियो वायरल हो रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: August 30, 2023 7:44 IST
 मार्केट में आई QR कोड वाली मेहंदी- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: RAVISUTANJANI TWITTER मार्केट में आई QR कोड वाली मेहंदी

भाई और बहन के बीच एक अलग ही तरह का प्यार बना रहता है। वैसे तो भाई-बहन को अपना प्यार दिखाने के लिए किसी विशेष दिन की जरूरत नहीं होती है मगर फिर एक दिन तय किया गया है। इस दिन को हम रक्षाबंधन के नाम से जानते हैं। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। भाई भी अपनी बहन की सुरक्षा का उसे वादा करता है। इसके अलावा बहनें अपने भाइयों से राखी के बदले कुछ ना कुछ गिफ्ट मांगती हैं जो उन्हें देना ही पड़ता है। मगर जैसे-जैसे समय बदल रहा है, गिफ्ट मांगने का तरीका भी अनोखा होता जा रहा है। अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें QR कोड वाली मेहंदी लगाई जा रही है।

 

QR कोड वाली मेहंदी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। अब क्योंकि रक्षाबंधन का त्योहार आ गया है तो सभी लड़कियां मेहंदी लगवा रही हैं। इसी बीच एक लड़की ने अपने हाथों पर QR कोड वाली मेहंदी लगवाई है। मेहंदी लगवाने के बाद लड़की कहते हुए सुनाई दे रही है कि, 'ये स्कैन थोड़ी होगा। अगर नहीं हुआ तो 5 हजार रुपये देने पड़ेंगे।' मगर वो तब हैरान हो जाती है जब QR कोड स्कैन हो जाता है और पेमेंट का विकल्प आ जाता है।

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @Ravisutanjani नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2.1 मिलियन लोगों ने देख लिया है। इसके अलावा 19 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है। इस अनोखे मेहंदी को देखने के बाद लोगों ने मजेदार कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने लिखा- आजकल की बहने तो इंस्टैंट घूस ले रही हैं। एक दूसरे यूजर ने लिखा- इस कला को सलाम है। आपको ये टैलेंट कैसे लगा हमें जरूर बताएं।

आप ने देखी ये अनोखी मेहंदी

ये भी पढ़ें-

इंसानों से ज्यादा समझदार तो ये पक्षी हैं, वायरल वीडियो जीत लेगा आपका भी दिल

इसने पैसा बचाने के लिए अच्छा तरीका अपनाया, ट्रॉली बैग का ऐसा उपयोग आजतक नहीं देखा होगा आपने, Video Viral

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement