Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इंसानों से ज्यादा समझदार तो ये पक्षी हैं, वायरल वीडियो जीत लेगा आपका भी दिल

कई बार ऐसे वीडियो वायरल हो जाते हैं जो हमारा दिल जीत लेते हैं। जो बातें इंसानों को समझाना मुश्किल होता है, उसे पक्षी बहुत आसानी से समझ जाते हैं और उसका पालन भी करते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: August 29, 2023 11:09 IST
इंसानों से ज्यादा समझदार तो ये पक्षी हैं- India TV Hindi
Image Source : वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट इंसानों से ज्यादा समझदार तो ये पक्षी हैं

हमारे आस-पास सफाई रखने से हमेशा हम स्वस्थ रहते हैं और हमारा दिमाग भी स्वस्थ रहता है। सफाई केवल हमारे शरीर की नहीं होनी चाहिए बल्कि हमें अपने आस-पास के इलाकों को भी साफ रखना चाहिए। क्योंकि इससे मन तो हमेशा शांत रहता ही हैं, इसके अलावा दिमाग में भी अच्छे ख्याल आते रहते हैं। सफाई से हम अनेक तरह की बीमारियों से भी बचे रहते हैं। सरकार और प्रशासन लोगों को इसके लिए जागरूक करने के लिए भी कई कदम उठाता रहता है। लेकिन लोग स्वच्छता का महत्व समझते ही नहीं है। मगर अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद हमें पता चलेगा कि हमसे ज्यादा समझदार को ये पक्षी हैं। हमें इनसे सीखने की जरूरत है।

 

क्या है वायरल वीडियो में?

वायरल वीडियो किसी पार्क या फिर पिकनिक स्पॉट का है। वहां कई लोग घूमने के लिए आए हुए हैं। वीडियो में आप आगे देख सकते हैं कि एक पक्षी अपनी चोच में एक प्लास्टिक की बोतल लेकर आता है और डस्टबिन के ऊपर बैठ जाता है। इसके बाद वो पक्षी उस बोतल को डस्टबिन में डालने का प्रयास करता है। एक-दो कोशिश में वो असफल रहता है मगर उसके बाद वो उस बोतल को डस्टबिन में डाल देता है और फिर वहां से उड़ जाता है।

लोगों ने क्या कुछ कहा?

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @ThebestFigen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को करीब 270K व्यू मिल चुके हैं। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है- ये पक्षी बहुत समझदार है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने भी पक्षी की खूब तारीफ की है। एक बंदे ने लिखा- पक्षी दुनिया की सबसे समझदार जीव हैं। एक अन्य बंदे ने लिखा कि- हमें ऐसा सभी पक्षियों को ऐसा सिखाना चाहिए। तो इसका जवाब देते हुए एक दूसरे इंसान ने लिखा कि- नहीं हमें ये काम खुद करना चाहिए।

आप भी देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें-

इसने पैसा बचाने के लिए अच्छा तरीका अपनाया, ट्रॉली बैग का ऐसा उपयोग आजतक नहीं देखा होगा आपने, Video Viral

अगर आप ऐसे स्विमिंग नहीं कर सकते तो फिर क्या फायदा, वीडियो देख नहीं रुकेगी आपकी हंसी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement