Friday, May 10, 2024
Advertisement

पीठ पर खास मैसेज के साथ साइकिल से जा रहा था शख्स, भाजपा नेता ने शेयर किया Video

तेमजेन इम्ना अलॉन्ग ट्विटर पर हमेशा चर्चा में रहते हैं। अभी हाल में ही उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है। जिसमें एक शख्स बहुत ही खास मैसेज के साथ साइकिल चलाते हुए जा रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 06, 2023 16:04 IST
तेमजेन इन्मा ने साइकिल चलाते हुए शख्स का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तेमजेन इन्मा ने साइकिल चलाते हुए शख्स का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

नागालैंड के इस नेता को तो जानते ही होंगे आप। ये अक्सर सोशल मीडिया अपने मजाकिया पोस्ट को लेकर छाए रहते हैं। इनका नाम तेमजेन इम्ना है। हाल में ही नागालैंड में विधानसभा चुनाव हुआ था और वह जीते भी हैं। तेमजेन नागालैंड के भाजपा अध्यक्ष हैं और वर्तमान में वह नागालैंड में उच्च शिक्षा और जनजातीय मामलों के मंत्री के रूप में भी कार्यरत हैं। वह ट्विटर पर बहुत ही मुखर होकर अपनी बात कहते हैं। तेमजेन सोशल मीडिया पर खाने को लेकर अपने शौक, उनका बढ़ता वजन और उनका वैवाहिक जीवन इन सब के बारे में अपने फॉलोअर्स को खुलकर बताते हैं। 

तेमजेन इन्मा ने ट्विटर पर शेयर किया यह वीडियो

फिलहाल ट्विटर पर तेमजेन इम्ना अलॉन्ग का एक और पोस्ट वायरल हो रहा है। उन्होंने एक साइकिल चलाते हुए शख्स का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि साइकिल चलाते हुए शख्स की पीठ पर एक कार्डबोर्ड भी लटका है। उस कार्डबोर्ड पर एक खास मैसेज लिखा हुआ है जो पर्यावरण को बचाने का संदेश दे रहा है। यह मैसेज हमें याद दिलाता है कि हमें हमेशा उन चीजों की जरूरत नहीं होती जो हमारे पास होती है। कार्डबोर्ड पर यह मैसेज लिखा है: "क्या आपको पीक आवर्स के दौरान केवल एक व्यक्ति को ले जाने के लिए कार/एसयूवी की आवश्यकता है?" नागालैंड भाजपा प्रमुख ने इस वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा है- “मानो या ना मानो, बंदा सही है। इस वीडियो को 6 मार्च की सुबह पोस्ट किया गया था और कुछ ही घंटों में इस वीडियो को 50 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वहीं इस वीडियो को 10 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

यूजर्स ने साइकिलिंग के कई फायदे गिनाएं 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि यदि कार धनी वर्ग, सफलता, उपलब्धि और विलासिता का प्रतीक है तो साइकिल जिम्मेदार और प्रकृति प्रेमी नागरिकों का प्रतीक है। सभी सरकारों को इस विषय पर काम करना चाहिए। वहीं एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- "यह बहुत अच्छा है और सभी स्थानीय नगर निकायों को अच्छी सड़क योजना बनाकर इसे प्रोत्साहित करना चाहिए। हमें शहरों में साइकिल ट्रैक और पैदल चलने वालों की आवश्यकता है। आज यातायात में साइकिल चलाना बहुत जोखिम भरा है और इसलिए कई लोग इससे बच रहे हैं। 

सेहत और पर्यावरण दोनों के लिए साइकिल सही है

इस तरह की न्यूनतम जीवन शैली अपनाने से लोगों को अधिक वित्तीय स्वतंत्रता भी मिलती है और उन्हें उन सभी चीजों के बारे में कम चिंता करनी पड़ती है जिनकी उन्हें आवश्यकता होती है। साइकिल पर काम करने के लिए अमेरिका, यूरोप और दुनिया के कई अन्य हिस्सों में बहुत आम है क्योंकि यह समय और पैसा दोनों बचाता है, लोगों को फिट रखता है, और पर्यावरण के लिए भी अच्छा है।

ये भी पढ़ें:

लेडीज अंडर गारमेंट्स में क्यों नजर आ रहे यहां के पुरूष, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

महिला के मुंह से होते हुए सांप चला गया अंदर, डॉक्टरों ने खींचकर बाहर निकाला, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement