Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Optical Illusion: देखें कितनी तेज है आपकी नजर, तस्वीर में दिख रही बिल्लियों में सबसे अलग बिल्ली को खोजें

ऊपर एक तस्वीर दी गई है जिसमें आपको दी गई तस्वीर में सबसे अलग दिख रही बिल्ली को खोजना है। इस काम के लिए आपके पास सिर्फ 20 सेकंड का वक्त है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 26, 2023 16:11 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑप्टिकल इल्यूजन

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहती हैं। जिनमें हमें कई तरह की चुनौतियां देखने को मिलती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर देखने को मिली है जिसे देखकर अच्छे-अच्छे लोगों के दिमाग की दही हो गई है। इस चुनौती को हल करने का बहुत लोगों प्रयास किया लेकिन वे सभी लोग असफल रहे। अब आपकी बारी है। अगर आपके पास तेज नजर है तो आप इस चुनौती सो हल कर देंगे। 

20 सेकंड में सबसे अलग दिख रही बिल्ली को खोजें

तो चलिए अब आपको इस चुनौती के बारे में बताते हैं। सबसे पहले इस तस्वीर को गौर से देखिए। तस्वीर में एक जैसी बिल्लियां दिख रही हैं। बिल्लियों से भरी इस तस्वीर में सभी बिल्लियां एक ही पोज में बैठी हुई हैं। जिनमें से एक बिल्ली सबसे अलग दिख रही है। आपको उसी एक अलग दिखने वाली बिल्ली को खोजना है। ध्यान रहे कि आपको इस टास्क के लिए ज्यादा वक्त नहीं दिया गया है। आपको यह चैलेंज 20 सेकंड में ही पूरा करना है। 

Optical Illusion

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑप्टिकल इल्यूजन

ये रही सबसे अलग दिखने वाली बिल्ली

उम्मीद है कि आपने इस चुनौती को हल कर लिया होगा। अगर अभी भी आपको तस्वीर में सबसे अलग बिल्ली नहीं दिखी तो कोई बात नहीं हम हैं आपकी मदद के लिए। ध्यान से अगर आप तस्वीर को देखेंगे तो आपको दिखेगा कि तस्वीर में दाईं तरफ से दूसरी कतार में बैठी तीसरे दूसरे वाली बिल्ली सबसे अलग दिख रही है। सभी बिल्लियों के चेहरे पर मुंह और आंख हैं लेकिन उसके चेहरे पर कुछ भी नहीं है। नीचे एक तस्वीर लगाई गई है जिसमें सबसे अलग दिख रही बिल्ली को हाईलाइट किया गया है।

Optical Illusion

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑप्टिकल इल्यूजन

ये भी पढ़ें:

ऐसे रिजाइन कौन देता है भाई! शख्स ने रेजिग्नेशन लेटर पर निकाल दी जीवन भर की क्रिएटिविटी

सबसे ज्यादा धार्मिक होते हैं इन देशों के लोग, बहुत पीछे हैं भारतीय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement