Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

हारकर जीतनेवाले को बाजीगर कहते हैं! गेम में लड़की ने लगाया गजब का दिमाग, लास्ट चान्स में पूरी बाजी ही पलट दी

जिंदगी एक खेल की तरह ही है। कब किसकी बाजी पलट जाए कोई नहीं जानता। दोनों में एक कॉमन चीज है और वह है मौका। जिसने इसे पकड़ लिया वह जीवन और खेल दोनों में ही जीत जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 25, 2023 11:12 IST
टेबलटॉप गेम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA टेबलटॉप गेम

गेम और लाइफ दोनों में कब क्या हो जाए इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। कब बाजी पलट जाएगी किसी को नहीं पता। गेम में जीतने वाले लोग भी कैसे एक पल में हार जाते हैं इस बात का अंदाजा आप इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं। वीडियो को देखने के बाद आपको जीवन जीने के लिए कई सीख मिल सकती है। जैसे, हमें परेशानियों को देख घबराना नहीं चाहिए। हमें सब्र रखना चाहिए और सही मौके पर अपना सही कदम उठाना चाहिए। अपनी बार-बार की हार से कभी निराश न हो एक मौका आपकी जिंदगी में ऐसा जरूर आता है जहां से आप अपने कामयाबी की ओर बढ़ते हैं।

एक झटके में पूरा गेम चेंज

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की टेबल टॉप गेम खेल रही है और उसके सामने उसका प्रतिद्वंदी लगातार उसकी गोटियों को मारे जा रहा है। लड़की सिर्फ अपने दमाग से गेम को खेल रही है और बिना घबराए वह सही चाल चल रही है। उधर, सामने वाला प्लेयर आसान मौके देखकर हर चान्स पर गलतियां किए जा रहा है लेकिन उसे ये चीज समझ में नहीं आ रहा कि लड़की कौन का खेल खेल रही है। वह अपनी जीत का सोचकर तेजी से गेम खत्म करने के लिए उत्सुक है। देखते ही देखते वह लड़की की सारी गोटियों को मार देता है। लास्ट में लड़की के पास सिर्फ एक ही गोटी बची रहती है। जिससे वह एक ही झटके में पूरा गेम खत्म कर देती है।

वीडियो देख लोगों ने लड़की की तारीफ की

गेम में लड़की का दिमाग देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे कि आखिर लड़की ने कैसे एक चान्स में पूरा गेम बदल दिया और हारी हुई बाजी जीत कर दिखाया। जिंदगी की सीख देने वाली इस वीडियो को ट्विटर पर @TheFigen_ नाम की यूजर ने शेयर किया है और कैप्शन लिखा है- The difference between Strategy and Tactics. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 7 लाख लोगों ने देखा और 18 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है और लड़की के दिमाग की तारीफ की है।

ये भी पढ़ें:

जब फ्लाइट में चढ़ा देश का असली हीरो, कैप्टन ने कुछ इस अंदाज में किया स्वागत, देखें ये Video

Video: तेज रफ्तार कार ने जानवर को मारी टक्कर, कई फीट हवा में उछलकर गिरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement