Monday, April 29, 2024
Advertisement

Interview के लिए Boss ने इंटर्न को बुलाया, 5 घंटे काम के लिए मांगा 50 हजार सैलरी

जॉब इंटरव्यू के दौरान एक इंटर्न ने इंटरव्यूअर के सामने अपनी ऐसी डिमांड रख दी कि इंटरव्यूअर का दिमाग ही घूम गया। इंटर्न ने बतौर 5 घंटे काम के लिए 40-50 हजार का स्टाइपेंड मांग लिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 24, 2023 11:20 IST
Interview- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इंटरव्यू के दौरान इंटर्न ने मांगा 50 हजार का स्टाइपेंड

कॉलेज के टाइम या पासआउट होने के बाद अगर फ्रेशर को इंटर्नशिप मिल जाए तो उस वक्त उसके लिए इससे बड़ी कोई सफलता नहीं होती। ऊपर से अगर साथ में 4 पैसे भी हाथ में आने लगे तो वह अपनी पढ़ाई को सफल मानता है। लेकिन कुछ नौजवान उत्साह से बड़े ही भरे होते हैं। उनका कॉन्फिडेंस इस चरम पर पहुंच गया होता है कि वह खुद को किसी से कम नहीं समझते। वह चाहते हैं कि उन्हें इंटर्नशिप के दौरान ही अच्छा-खासा मोटा पैकेज मिल जाए। इसके अलावा उसे ज्यादा काम भी न करना पड़े। ऐसे में आप खुद ही बताइए कोई उसे अपने यहां इंटर्न पर क्यों रखेगा? 

Related Stories

बंदे का कॉन्फिडेंस देख हायर करने वाली का सिर चकराया

सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ने अपने स्टार्टअप के लिए एक इंटर्न को हायर करने का सोचा। लेकिन भाई साहब बंदे का कॉन्फिडेंस देखकर खुद कंपनी की मालकिन का सिर चकरा गया और उन्होंने अपने इस वाकये को ट्विटर पर शेयर किया। महिला ने बताया कि आज उसने अपने यहा एक इंटर्न को इंटरव्यू के लिए बुलाया था। इंटर्न का कहना था कि वह लाइफ में वर्क के साथ बैलेंस चाहता है। इसके साथ ही वह 5 घंटे से ज्यादा काम नहीं करना चाहता। उसने कहा कि उसे MNC कल्चर बिल्कुल भी पसंद नहीं है। इसलिए वह स्टार्ट के साथ जुड़ना चाहता है। लेकिन उसने जब स्टाइपेंड की बात की तो मेरे तो कान ही सुन्न हो गए। उसने मुझसे स्टाइपेंड के तौर पर 40-50 हजार रुपए की मांग की।     

महिला ने अपने इस अनुभव को लोगों के साथ शेयर किया

इस पोस्ट को ट्विटर पर @sameeracan नाम की महिला यूजर ने शेयर किया है। शेयर करते ही उनका यह पोस्ट इतना तेजी से वायरल हुआ कि खबर लिखे जाने तक 8 लाख लोगों ने इसे देखा और हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों के इस पोस्ट पर कमेंट्स भी आ रहे हैं। अपने इस पोस्ट के वायरल होने के बाद महिला ने लिखा कि वाह, मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह ट्वीट इतना तूल पकड़ लेगा। कमेंट सेक्सन में लोगों के बहुत ही दिलचस्प राय सामने आए हैं। 

महिला ने अगले ट्विट में दिया ये खास मैसेज

इसके बाद महिला ने इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए कहा कि वर्क लाइफ बैलेंस को इतना प्राथमिकता देना बहुत अच्छा है, लेकिन  शुरुआत में पहले कुछ इंटर्नशिप के दौरान लोगों को सीखने, विकास, अच्छी परियोजनाओं और साथियों पर ध्यान देना चाहिए। अंततः संतुलन बिगड़ जाता है। आपकी पहली कुछ इंटर्नशिप से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप काम के संदर्भ में अपने करियर से क्या चाहते हैं। कल्पना करें कि कार्य-जीवन में संतुलन हो, लेकिन आपको जो 5 घंटे का काम करना है या जिन लोगों के साथ आपको काम करना है, उनसे नफरत है। उसके आसपास ये प्रश्न पूछना उतना ही महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें:

बिहार में 30 फरवरी भी होता है, बच्चे की TC पर लिख दी ऐसी तारीख जो इस कलयुग में तो कभी नहीं आने वाला

ब्रेकअप के बाद लड़की ने अपने Ex को भेजा कचरे वाली पन्नी, बोली- इसे पहन लेना, तुम्हारी जगह इसी में है

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement