Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Optical Illusion: अगर आपको लगता है कि आप तुर्रम खां हैं तो इस तस्वीर में 6 को ढूंढकर दिखाइए, आपके पास है सिर्फ 10 सेकंड

सोशल मीडिया पर एक Optical Illusion की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक तस्वीर में 6 को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। 6 को ढूंढने के लिए आपको केवल 10 सेकंड का समय दिया गया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 30, 2023 16:30 IST
इस तस्वीर में 6 को ढूंढकर दिखाइए।- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में 6 को ढूंढकर दिखाइए।

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) के कई तस्वीर आपको देखने के लिए मिल जाते होंगे। इनमें कुछ तस्वीरों को देख आप कन्फ्यूज हो जाएंगे। कुछ तो दिमाग पर जोर देने वाली होती हैं तो वहीं, कई थोड़ी आसान भी होती हैं जिनका उत्तर तुरंत ही मिल जाता है। कुछ तस्वीरों के जरिए आपको अपनी पर्सनैलिटी का भी पता चलता है।  ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) के पहेलियों को कई लोग बहुत ही शौक से हल करते हैं। 

तस्वीर में छीपे 6 को ढूंढिए

हालांकि, कुछ तस्वीरें (Viral Photo) ऐसी होती हैं, जिन्हें देखकर बड़े-बड़े लोगों का सिर घूम जाता है। जबकि, कुछ लोग इसमें इतने तेज होते हैं कि वह इन गुत्थी को आसानी से सुलझा लेते हैं। इसी क्रम में एक और मजेदार तस्वीर सामने आई है जिसे हल करने में बड़े-बड़े लोगों का पसीना निकल गया। इस सवाल का जवाब जिसने भी दिया गलत ही दिया। बड़े-बड़े दिग्गज भी इस पहेली को तय समय सीमा में नहीं सॉल्व कर पाएं। अब आप यह सोच रहे होंगे कि भाई आखिर इस पजल में है क्या जो कोई सॉल्व ही नहीं कर पा रहा है। तोआपको बता दें कि ऊपर एक तस्वीर दी गई है जिसमें अलग-अलग नंबरों का सेट दिया हुआ है। अब आपको इन नंबरों के सेट में छिपे हुए 6 को ढूंढ कर दिखाना है और यह काम आपको मात्र 10 सेकंड में करना है। 

इस तस्वीर में 6 को ढूंढकर दिखाइए।

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में 6 को ढूंढकर दिखाइए।

ये रहा जवाब

अगर आपको लगता है कि आप बहुत बड़े तुरर्म खां हैं और आपका दिमाग और नजर दोनों तेज है तो इस तस्वीर में 6 को खोजिए। हम मान जाएंगे कि आपमें काबलियत है। अगर आप ढूंढ नहीं पाएंगे तो हम आपकी इसमें मदद करेंगे। तो चलिए अब हम आपको बता देते हैं कि आखिर 6 कहां छिपा है। नीचे एक और तस्वीर दी गई है। उसे देखिए उसमें 6 पर गोल घेरा लगाया गया है। 

मिल गया 6.

Image Source : BRIGHT SIDE
मिल गया 6.

ये भी पढ़ें:

मिट्टी में दफन औरतों की लाशों से कर रहे रेप, कब्रों पर अब लोहे के जाल के साथ लटक रहे ताले

पहली डेट और गर्लफ्रेंड की हाथों में हाथ डाले घूम रहा था शख्स, तभी तेज रफ्तार में पीछे से चली आई मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement