Friday, May 10, 2024
Advertisement

इस तस्वीर में छुपे हुए नंबर को ढूंढें, जितने लोगों ने भी कोशिश किया हार गए, एक बार आप कर के देखिए

इस तस्वीर को गौर से देखिए और बताइए कि इसमें कौन सा नंबर लिखा हुआ है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 15, 2023 17:37 IST
छुपे हुए नंबर को खोजिए।- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE छुपे हुए नंबर को खोजिए।

सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन की फोटो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस फोटो के देखने के बाद लोग सोच में पड़ गए हैं कि आखिर इस फोटो में क्या लिखा है? हिंट के लिए आपको बता दें कि इस फोटो में एक नंबर लिखा हुआ है। अब आपको दिमाग और अपनी नजर तेज करनी है और बताना है कि इस फोटो में कौन सा नंबर लिखा है। हालांकि बहुत लोगों ने इस पहेली को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन सबके हाथ सिर्फ असफलता ही लगी है। 

तो चलिए आपको बता देते हैं कि आखिर आपको करना क्या है? इस तस्वीर को गौर से देखिए और कम से कम 30 सेकंड तक देखिए और फिर बताइए कि इस तस्वीर में क्या लिखा हुआ है? अगर आपने इस तस्वीर में लिखे हुए अंक को खोज लिया तो समझिए कि आपकी नजर और आपका दिमाग बहुत तेज है। यह सवाल देखने में तो आसान है लेकिन वास्तव में है नहीं। आप इसे खोजने के लिए किसी और से भी सहायता ले सकते हैं। इस तरह के सवाल से लोगों का दिमाग और नजर दोनों तेज होता है।  

तस्वीर में छुपे हुए नंबर को खोजिए

छुपे हुए नंबर को खोजिए।

Image Source : BRIGHT SIDE
छुपे हुए नंबर को खोजिए।

क्या आपने हार मान लिया है?

उम्मीद है कि आपने अब तक इस सवाल को हल कर दिया होगा। तो बताइए आपलोगों ने इस तस्वीर में कौन सा नंबर देखा? अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताते हैं कि इसमें कौन सा नंबर छुपा हुआ है। इस तस्वीर में जो अंक छुपा है वह 10 है। लेकिन आपलोग सोच रहे होंगे कि 10 तो कहां से भी नहीं दिख रहा है। तो आपको बता दें कि इस तस्वीर में 10 को TEN लिखा गया है। मतलब इस तस्वीर में जो छुपा है वह TEN है। 

ये रहा छुपा हुआ नंबर।

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा छुपा हुआ नंबर।

ये भी पढ़ें:

जानवरों की खाल उधेड़ने वाली को देख मर्द भरते हैं आहें, कसाई की मासूमियत पर फिदा हुए लोग

इन 9 देशों में पुरुषों से अधिक हैं महिलाएं

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement