Monday, May 20, 2024
Advertisement

"जिंदगी भर पढ़-पढ़ कर मैं बूढा हो जाउंगा", पढ़ाई से तंग आकर बच्चे ने मम्मी से कह डाली दिल की बात

इस वीडियो को @AnupamSharmaIFS ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- 99 प्रतिशत यूपीएससी एस्पिरेंट्स की भावना।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 18, 2023 15:48 IST
बच्चा पढ़ाई को लेकर आना-कानी कर रहा था।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बच्चा पढ़ाई को लेकर आना-कानी कर रहा था।

पढ़ाई से बचने के लिए बच्चे क्या-क्या बहाना नहीं करते। लेकिन फिर भी मम्मी-पापा उन्हें डांट डपट कर पढ़ाते ही हैं और अगर बच्चा फिर भी न माने तो उसे एक-दो थप्पड़ भी रसीद देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्चा पढ़ाई को लेकर तरह-तरह का बहाना बना रहा है। वहीं पर उसकी मां उसे पढ़ाने के लिए बैठी है। बच्चे का बहाना सुनकर मां उसे डांटते हुए नजर आ रही है। फिलहाल वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर किसी को भी अपना बचपन याद आ जाएगा। 

मां ने बच्चे को दिया तगड़ा जवाब

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मासूम बच्चा पढ़ाई से तंग आकर अपनी मम्मी से अब न पढ़ने के लिए कह रहा है। बच्चा रोते-रोते अपनी मां से कहता है- पढ़ाई करते-करते मैं बुड्ढा हो जाऊंगा, पागल मम्मा...। बच्चे का यह बहाना सुनकर उसकी मां उसे डांट लगाती है और कहती है कि क, ख, ग... लिखने में तुम बूढ़े नहीं हो जाओगे। जिसके बाद बच्चा रोने लगता है। फिर मां कहती है कि बुड्ढा होना है तो पढ़ लिखकर हो अनपढ़ गंवार बन क्यों बुड्ढा होना? यह सुनकर बच्चा और भी रोने लगता है। वीडियो देखकर लोगों को बच्चों की मासूमियत पर बहुत दया आती है और वह बच्चे का साथ देते हुए कमेंट कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बच्चों को मोबाइल से दूर ही रखना चाहिए इससे उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता।

वीडियो को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे लोग

इस वीडियो को @AnupamSharmaIFS ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- 99 प्रतिशत यूपीएससी एस्पिरेंट्स की भावना। वायरल हो रहे इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक डेढ़ लाख लोगों ने देखा है और 2000 लोगों ने इसे लाइक किया है। लोगों को यह वीडियो इतना पसंद आ रहा कि इसे अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं।   

यह भी पढ़ें:

अकेले मगरमच्छ पर शेरों के झुंड ने किया हमला, Video में देखें खूंखार जानवर का शिकार

इस महिला का हुलिया देख इंसान तो क्या जानवर भी डरकर भागते हैं कोसों दूर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement