Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कितना तेजस्वी पत्रकार है यह, ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए जान हथेली पर रख समंदर में कूद गया पाकिस्तानी रिपोर्टर

बिपरजॉय तूफान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्त इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी बीच पत्रकारिता जगत की चुनौतियां भी सोशल मीडिया पर दिखने को मिल रही हैं। रिपोर्टर्स अपनी जान की परवाह न करते हुए तूफान का हर अपडेट लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 15, 2023 11:30 IST
पानी में कूद कर पत्रकारिता करते हुए रिपोर्टर।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पानी में कूद कर पत्रकारिता करते हुए रिपोर्टर।

अरब सागर में आ रहे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय आज भारत के महाराष्ट्र और गुजरात के कच्छ के तट से टकराएगा। वहीं, पाकिस्तान के कराची में भी यह तूफान देखने को मिलेगा। हर जगह तूफान से निपटने के लिए सरकारें तैयारी में लग गई हैं। तटीय इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर तूफान की खबरें बता रहे पत्रकारों की वीडियो की बाढ़ सी आ गई है। हर कोई अपने अलग-अलग अंदाज में तूफान की रिपोर्टिंग कर लोगों तक जानकारी पहुंचा रहा है। इसी दौड़ में एक पाकिस्तानी रिपोर्टर का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोगों की हंसी नहीं रूक रही है।

तूफान का अपडेट देने के लिए पानी में कूद गया रिपोर्टर

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान का एक रिपोर्टर समंदर के तट पर खड़ा होकर रिपोर्टिंग कर रहा है। रिपोर्टर तूफान का अपडेट दे रहा है। वह समंदर की गहराइयों के बारे में बात कर रहा है और तूफान से पहले सारे काम बंद कर के कश्तियों और जहाजों को किनारे लगा दिया गया है। कुछ ऐसी जानकारी दे रहा है ये रिपोर्टर फिर वह समंदर की गहराइयों को नापने के लिए पानी में कूदने की बात करता है। वह अपने कैमरामैन से समंदर में कूदने का वीडियो रिकॉर्ड करने को कहता है। फिर वह तैस में आकर पानी में कूद जाता है। पानी में कूद कर वह तैरते हुए रिपोर्टिंग करता है। लोगों को वह बताता है कि समंदर इतना गहरा हो गया है कि पानी का लेवल बहुत ही बढ़ गया है। पाकिस्तान की आवाम को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिर वह किनारे बंधी हुई कश्ती के पास जाकर दिखाता है और बार-बार डुबकी मार कर समंदर की गहराई नापने की कोशिश करता है।

रिपोर्टर की इस पत्रकारिता को सलाम

इस मजेदार वीडियो को ट्विटर पर Dr MJ Augustine Vinod नाम के यूजर ने शेयर किया है और लिखा है कि रिपोर्टर हो तो पाकिस्तानी रिपोर्टर की तरह हो वरना ना हो। इस वीडियो को हजारों लोगों ने देखा और अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कई लोगों ने कमेंट कर लिखा कि उन्होंने आजतक पत्रकारिता के इस लेवल को नहीं देखा था। वाकई इस वीडियो को देखने के बाद आप भी शख्स की पत्रकारिता को सलाम करेंगे। 

ये भी पढ़ें-

सिंगल रहें, सेफ रहें; दिल्ली मेट्रो में झगड़ने लगे कपल, लड़की ने बॉयफ्रेंड पर की लात घूसों की बरसात

क्या ट्रेन के ड्राइवर आपस में रेसिंग करते हैं या आजतक हम गलतफहमी में ही जिए जा रहे थे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement