Thursday, May 16, 2024
Advertisement

उड़ते प्लेन में पायलट को सीट के नीचे दिखा सांप, ऐसे बचाई अपनी जान

उड़ते हुए प्लेन मे एक पायलट के प्राण तब सूख गए जब उसने अपनी सीट के नीचे कोबरा सांप को पाया। पायलट ने जल्दी से प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 10, 2023 9:29 IST
पायलट की सीट के नीचे से निकला सांप।- India TV Hindi
पायलट की सीट के नीचे से निकला सांप।

आप कहीं पर बैठे हों और अचानक से आपको पता चले कि आपके सीट के नीचे ही किंग कोबरा छिपकर बैठा है। तब क्या होगा, मेरे ख्याल से तो आपके होश ही उड़ जाएंगे। कुछ ऐसा ही हुआ एक प्लेन उड़ा रहे पायलट के साथ। पायलत जब प्लेन उड़ा रहा था तब अचानक से उसकी नजर अपनी सीट के नीचे गई और उसने पाया कि उसके सीट के नीचे एक किंग कोबरा छिप कर बैठा हुआ है। यह देखकर पायलट के तो प्राण ही सूख गए। जिसके बाद आनन-फानन में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।

पायलट की सीट के नीचे छीपकर बैठा था सांप

घटना दक्षिण अफ्रीका की बताई जा रही है। जहां पायलट रुडोल्फ इरास्मस चार यात्रियों को लेकर एक निजी विमान उड़ा रहे थे। प्लेन ने ब्लूमफोंटेन से प्रिटोरिया जा रही थी। इरास्मस ने एनपीआर को बताया कि शुरू में उनसे कोई चीज छू गई उन्हें थोड़ी सी ठंडक महसूस हुई। पहले तो उन्होंने सोचा कि उनका पानी का बोतल धीरे-धीरे रीस रहा है। जैसे ही मैंने अपनी बाईं ओर मुड़कर नीचे देखा। मैं तो हक्का-बक्का रह गया। मैंने देखा कि मेरे सीट के नीचे एक सांप पीछे की तरफ खिसक कर जा रहा था। इसके बाद मुझे थोड़ी देर बाद लगा कि यह सांप किंग कोबरा है। 

प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई

पायलट ने जल्दी से वेल्कम में निकटतम हवाई अड्डे पर एक प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई और यात्रियों को इस बारे में सूचित किया गया। इरास्मस ने कहा कि जब वह उतरा तो सांप अभी भी उसकी कुर्सी के नीचे घुसा हुआ था लेकिन जब स्नेक कैचर आएं तो सांप अपनी जगह से गायब हो चुका था। वहीं, वॉर्सेस्टर फ़्लाइंग क्लब, जहां विमान मूल रूप से रवाना हुआ था, के कर्मचारियों ने खुलासा किया कि उन्होंने पहले एक सांप को विमान के नीचे रेंगते हुए देखा था, लेकिन इससे पहले कि वे उसे पकड़ पाते वह गायब हो गया। पायलट के सूझबूझ के कारण साउथ अफ्रीका के नागरिक उड्डयन आयुक्त पोपी खोसा ने इरास्मस को एक नायक के रूप में सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें:

KGF के स्टाइल में कपल ने कराया प्री वेडिंग शूट, शादी के दिन रिश्तेदरों के साथ बैठकर देखा Video

Optical Illusion: पैनी नजर है तो इस तस्वीर में 6 अंतर खोजकर दिखाइए, 90% लोग हो गए फेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement