Friday, March 29, 2024
Advertisement

शख्स ने एंबेसी के टॉयलेट में लगया हिडन कैमरा, 60 महिलाओं के वीडियो किए रिकॉर्ड

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में स्थित ऑस्ट्रेलियाई एम्बेसी के ही एक कर्मचारी ने लेडिज टॉयलेट के अंदर एक हिडन कैमरा फीट कर दिया था। शख्स के दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने उसे 2 साल की सजा सुनाई है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 25, 2023 18:22 IST
शख्स ने कैमरे को लेडिज टॉयलेट में लगा रखा था।- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK शख्स ने कैमरे को लेडिज टॉयलेट में लगा रखा था।

क्या आप कभी सोच सकते हैं कि किसी भी देश की सबसे सुरक्षित जगह माने जाने वाली जगह पर कोई हिडन कैमरा लगाकर वीडियो रिकॉर्ड कर रहा होगा? भरोसा करना थोड़ा सा मुश्किल है। लेकिन ऐसी एक घटना हाल में ही घटी है। जहां एक शख्स जो कि एम्बेसी का ही कर्मचारी था, उसने एम्बेसी के टॉयलेट में हिडन कैमरा लगाकर 60 महिलाओं का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। मामले को देखते हुए बैंकॉक साउथ क्रिमिनल कोर्ट ने शख्स को 2 साल कैद की सजा सुनाई है। 

शख्स ने 60 महिलाओं का वीडियो किया था रिकॉर्ड

Thaiger की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई एम्बेसी का बताया गया है। दोषी शख्स की पहचान 39 वर्षीय नयोत बैंक थमसोंगसाना के रूप में हुई है। नयोत एम्बेसी में IT कर्मचारी के तौर पर काम करता था। जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि नयोत ने चुपचाप 60 महिलाओं की वीडियो बना ली। जिसके बाद सभी पीड़ित महिलाओं ने रॉयल थाई पुलिस के सामने स्टेटमेंट दिया। वहीं दो महिलाओं ने नयोत की शिकायत भी दर्ज कराई। जिस पर कोर्ट में सुनवाई हुई। 

शख्स को नौकरी से भी निकाला गया

सुनवाई के दौरान जज ने नयोत को 4 साल की सजा सुनाई। इसके बाद उसकी सजा कम कर 2 साल कर दी गई। जज ने कहा कि नयोत जैसे लोग समाज के लिए खतरा हैं, उसने कई लोगों को इमोशनली हर्ट करने का काम किया है। ऑस्ट्रेलियाई एम्बेसी ने नयोत की रिपोर्ट रॉयल थाई पुलिस को सौंपा है उसमें यह बताया गया कि नयोत के खिलाफ कभी भी कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं रहा। जनवरी 2022 में नयोत को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे IT सिस्टम मैनेजर की नौकरी से निकाल दिया गया था।

सजा सुनाने के दौरान रोने लगा दोषी

जज ने नयोत को दो साल की कैद और दोनों महिलाओं को 70-70 हजार रुपए मुआवजा देने की सजा सुनाई। यह सुनकर नयोत रोने लगा, कोर्ट में मौजूद नयोत की वाइफ ने उसे चुप कराया। इसके बाद नयोत को पुलिस वहां से पकड़कर ले गई। नयोत इस फैसले के खिलाफ 1 महीने के अंदर अपील कर सकता है। कोर्ट जब यह फैसला सुना रहा था तब ऑस्ट्रेलियाई एम्बेसी के तीन अधिकारी भी मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें:

शराबी बंदर का खौफ, हाथ से छीनकर पूरी बोतल पी जाता है, नशे में जमकर मचाया उत्पात

धरती पर ये 5 जीव जीते हैं सबसे लंबा जीवन, एक तो कभी नहीं मरता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement