Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नाइजीरियाई शख्स ने स्थापित किया अनोखा कीर्तिमान, सिर पर फुटबॉल रखकर चढ़ा रेडिया टॉवर, वजह कर देगा हैरान

नाइजीरिया के रहने वाले टोनी सोलोमन ने एक अनोखा और अलग वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने अपने सिर पर एक फुटबॉल को रखकर एक रेडियो टॉवर पर चढ़ने का रिकॉर्ड बनाया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: September 15, 2023 20:56 IST
नाइजीरिया के रहने वाले टोनी सोलोमन ने बनाया रिकॉर्ड- India TV Hindi
Image Source : गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ट्विटर नाइजीरिया के रहने वाले टोनी सोलोमन ने बनाया रिकॉर्ड

आपने आज तक अलग-अलग तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में सुना होगा। आपने सुना होगा कि किसी ने सबसे तेज भागने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है तो किसी ने सबसे ज्यादा पुश अप्स लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। मगर क्या आपने कभी किसी को अपने सिर पर फुटबॉल रखकर सबसे ज्यादा सीढ़ियां चढ़ने का रिकॉर्ड बनाते हुए देखा है। चौंकिए मत, क्योंकि एक शख्स ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

 

टोनी सोलोमन ने बनाया रिकॉर्ड

नाइजीरिया के रहने वाले टोनी सोलोमन ने एक अलग ही इतिहास अपने नाम किया है। उन्होंने अपने सिर पर एक फुटबॉल को बैलेंस करते हुए 250 फुट(76 मीटर) ऊंचे एक रेडियो टॉवर पर चढ़ने का रिकॉर्ड बनाया है। जब तक वो रेडियो टॉवर पर पूरी तरह से चढ़े नहीं, उन्होंने अपने सिर पर फुटबॉल का बैलेंस बनाए रखा।

यहां देखे वीडियो

वजह सुनकर हो जाएंगे हैरान

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, टोनी ने अपने सिर पर फुटबॉल रखकर 37 मील यानी 60 किलोमीटर तक चलने में सफलता प्राप्त की थी मगर किसी भी शख्स ने उनकी इस बात पर भरोसा नहीं किया। इसलिए उन सभी को गलत साबित करने के लिए टोनी ने सिर पर फुटबॉल रखते हुए ये रिकॉर्ड बनाकर अपनी कौशलता को प्रमाणित करने का फैसला लिया।

टोनी ने क्या कहा?

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले टोनी ने कहा कि, उन्होंने ऐसा खुद को चुनौती देने और दूसरे लोग ऐसा बड़ा काम कर सके, उसके लिए प्रेरित करने के लिए ऐसा किया। उन्होंने यह भी बताया कि इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए उन्होंने 2 महीने ट्रेनिंग की। और अपना सारा खाली समय इस काम में बिताया। ऐसा उन्होंने तब तक किया जब तक उन्हें भरोसा नहीं हुआ कि वो अब सफल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

...इसलिए पाकिस्तान में लोग रहना नहीं चाहते, अनंतनाग एनकाउंटर पर सीमा हैदर का Video वायरल

डाका डालने के इरादे से पहुंचे थे लुटेरे मगर उनके साथ ही हो गया खेल, शख्स की बहादुरी का वीडियो हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement