Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Video Viral: एक शिकार पर 2 शक्तिशाली जानवरों ने किया हमला, मगर वीडियो का अंत आपको कर देगा हैरान

जंगल में शिकार के कई वीडियो आपने देखे होंगे। ज्यादातर वीडियो में आपको एक कमजोर जानवर और दूसरा शक्तिशाली जानवर देखने को मिलता होगा। मगर सोचिए जब तीन शक्तिशाली जानवर आपस में भिड़ेंगे तो क्या होगा?

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 16, 2023 18:51 IST
तीन शक्तिशाली जानवर भिड़े- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तीन शक्तिशाली जानवर भिड़े

जंगल में रहने वाले जानवरों को अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष करना पड़ता है। तेंदुआ और इसके जैसे मांसाहारी जानवर हर रोज इस सोच के साथ उठते हैं कि अगर आज शिकार नहीं किया तो भूखा मर जाऊंगा। तो वहीं हिरण जैसे शाकाहारी और कमजोर जानवर यह सोच कर उठते हैं कि अगर आज तेज नहीं भागा तो शिकार हो जाऊंगा। जानवरों की इस लड़ाई में ज्यादातर वही जीतता है जो ताकतवर होता है। लेकिन सोचिए जब तीन ताकतवर जानवर आपस में भिड़ेंगे तो क्या होगा?

 

तेंदुआ, जंगली सूअर और हाइन आमने-सामने

सोशल मीडिया पर आजकल एक बहुत ही दुर्लभ वीडियो वायरल हो रहा है। ऐसे वीडियो आपको आमतौर पर देखने के लिए नहीं मिलते होंगे। वीडियो में आप देखेंगे कि तेंदुआ घास के बीच घात लगाए बैठा है। एक जंगली सूअर जैसे ही वहीं से गुजरता है, तेंदुआ उस पर हमला कर देता है। सूअर खुद को छुड़ाने की काफी कोशिश करता है मगर तेंदुआ उस पर अपनी मजबूत पकड़ बना लेता है। कुछ समय बाद वीडियो में ऐसा नजर आता है कि सूअर का शिकार हो गया है। इसके बाद वहां एक हाइना की एंट्री होती है। जैसे ही हाइना आता है वीडियो में एक ट्विस्ट देखने को मिलता है। अब तक शांत पड़ा सूअर अचानक झटके के साथ उठता है और दोनों पर हमला करता है। अचानक हुए इस हमले बचने के लिए दोनों जानवर अलग हो जाते हैं और सूअर वहां से भाग जाता है। 

किसने शेयर किया ये वीडियो?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर उत्तराखंड वन अनुसंधान संस्थान ने अपने @ukfrihaldwani ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, "जंगल में तीन अत्यंत शक्तिशाली जंगली जानवरों - तेंदुआ, जंगली सूअर और हाइना के बीच एक बहुत ही रोचक और दुर्लभ त्रिकोणीय लड़ाई। अंत में पूरी तरह से अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिलता है।"

देखिए हैरान करने वाला वीडियो

ये भी पढ़ें-

Viral Video: सांप को अपनी मोहतरमा समझकर कर रहा था 'KISS', उसके बाद जो हुआ वो आपके होश उड़ा देगा

ईंट तोड़ते सीमा और सचिन का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने कहा; उतर गया आशिकी का भूत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement