Monday, April 29, 2024
Advertisement

जलती हुई चिता के बगल में लेट गया बुजुर्ग, वजह जानकर कांप गया कलेजा, Viral Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग शमशान घाट में जलती चिता के बगल में सोते हुए दिख रहा है। जब बुजुर्ग से ऐसा करने की वजह पूछी गई तो उसके जवाब ने लोगों के दिल को चीरकर रख दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 30, 2023 17:02 IST
जलती हुई चिता के सामने लेट गया बुजुर्ग शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जलती हुई चिता के सामने लेट गया बुजुर्ग शख्स।

शमशान घाट पर हमेशा चिता जलाई जाती है। यहां आपको सिर्फ सन्नाटा और मरे हुए लोगों के परिजनों की रोने की आवाजें सुनाई देंगी। ऐसे माहौल में सोचिए क्या कोई सो सकता है? सोना तो दूर लोग वहां रात भर ठहरने में भी डरते हैं। लेकिन हाल में एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद लोगों की आंखें भर आईं। वीडियो बहुत ही दुख भरा और लोगों के दिलों को चीर देने वाला है लेकिन क्या करें ये हमारे सरकारों के विकास कार्यों की सच्चाई है।

जलती चिता के बगल में लेटा बुजुर्ग

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग शमशान घाट में जलती हुई चिता के सामने लेटा हुआ है। पूरे शमशान में आप नजर दौड़ाएंगे तो आपको उस बुजुर्ग के अलावा कोई भी नहीं दिखेगा। आमतौर पर रात में कोई भी शमशान घाट पर नहीं जाता है, उसे डर लगता है लेकिन ये बुजुर्ग आखिर इतने सुकून से शमशान घाट पर कैसे सो सकता है, वह भी जलती हुई चिता के बगल में? 

चिता के पास क्यों सोया बुजुर्ग

सोशल मीडिया पर मिली जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो उत्तर प्रदेश के कानपुर के कोहना थानाक्षेत्र के भैरव घाट का बताया जा रहा है। जहां एक बुजुर्ग ठंड से बचने के लिए जलती हुई चिता के बगल में आकर लेट गया। बुजुर्ग के पास एक पतला सा कंबल है लेकिन देश में पड़ रहे कड़ाके के इस ठंड से निपटने के लिए वह काफी नहीं है। आपको बता दें कि कानपुर में न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री के बीच है। जब लोगों ने बुजुर्ग को ऐसे देखा तो उससे पूछा कि आप यहां क्यों लेटे हुए हैं। जवाब में बुजुर्ग ने कहा कि मुझे ठंड लग रही थी इसलिए मैं यहां आकर सो गया था। यूं तो प्रशासन लगातार ठंड से बचने के लिए गरीब लोगों में कंबल का वितरण कर रही है लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो इस सुविधा से वंचित रह जाते हैं।

ये भी पढ़ें:

सीमा भाभी बनना चाहती हैं सचिन के बच्चे की मां, कैमरे पर कही ये बात, देखें ये Video

पत्नी ने ऐसी जगह चार्जर छिपाया कि पति क्या CBI वाले भी नहीं ढूंढ पाएंगे, देखें ये मजेदार Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement