Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP Police के पास है माफिया से लेकर मच्छर तक का निदान, नर्सिंग होम में मॉस्किटो क्वॉइल लेकर पहुंचे सिपाही

प्रसूता को नर्सिंग होम में मच्छर काट रहे थे। मजबूर पति ने ट्वीट कर यूपी पुलिस से मदद मांगी थी। यूपी पुलिस ने ट्वीट का तुरंत रिप्लाई कर दो जवानों को मॉस्किटो क्वॉइल के साथ मौके पर रवाना किया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 21, 2023 0:07 IST
Up Police- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Up Police

योगी सरकार में पुलिस की कार्रवाई से जहां बदमाश पुलिस के एनकाउंटर से थर-थर कांप रहे हैं। वहीं यूपी पुलिस का एक दिल पिघला देने वाला ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ट्वीट में पुलिस का मानवीय चेहरा देखकर आपका भी दिल बाग-बाग हो जाएगा। दरअसल, नर्सिंग होम में मच्छरों से निजात दिलाने के लिए यूपी पुलिस स्वयं मॉस्किटो क्वॉइल लेकर पहुंची। पुलिस का यह रूप देखकर लोगों का दिल भर आया और कुछ लोगों ने कमेंट कर कहा- मानव सेवा का इससे बेहतर उदारण नहीं मिल सकता।

जब नर्सिंग होम मॉस्किटो क्वॉइल लेकर पहुंची यूपी पुलिस

तो चलिए सबसे पहले समझ लेते हैं कि मामला था क्या? हुआ यूं था कि एक शख्स की पत्नी का सोमवार को हरी प्रकाश नर्सिंग होम चंदौसी में डिलीवरी हुआ था। शख्स की पत्नी को प्रसव पीड़ा तो था ही लेकिन मच्छर भी बहुत काट रहे थे। इसे लेकर शख्स ने ट्वीट कर यूपी पुलिस को टैग किया था। इसके बाद क्या था यूपब पुलिस तुरंत जन सेवा के लिए नर्सिंग होम पहुंच गई। यूपी पुलिस ने तत्काल ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि सर कृपया अपना इनबॉक्स चेक करिए। इसके तुरंत बाद UP पुलिस के दो जवान मॉस्किटो क्वॉइल लेकर नर्सिंग होम पहुंचे और शख्स को मॉस्किटो क्वॉइल दिया।

Up Police ने ट्वीट कर दी जानकारी 

इन सबके बाद में UP Poice ने इस मामले की जानकारी ट्विटर पर लोगों के साथ शेयर किया और उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया। यूपी पुलिस ने अपने ट्वीट के कैप्शन में लिखा- ‘माफिया से लेकर मच्छर तक का निदान’ - नर्सिंग होम में अपने नवजात शिशु और प्रसूता पत्नी को मच्छरों से राहत देने के लिये एक व्यक्ति द्वारा ट्वीट कर मदद की अपील की गयी। #UP112 PRV 3955 ने त्वरित कार्यवाही कर नर्सिंग होम में मॉस्किटो क्वॉइल पहुँचाया। #UPPCares @sambhalpolice. 

लोगों के दिल को छू गया UP Police का यह ट्वीट

यूपी पुलिस के ट्वीट करते ही यह पोस्ट तुरंत ही वायरल हो गया और लोग यूपी पुलिस के इस कार्य की खूब सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- योगी जी की ऐसी सेवाओं के कारण आज पूरा देश इनका मुरीद है। आलम यह है कि इस देश का हर प्रदेशवासी चाहता है कि मुख्यमंत्री हो तो योगी आदिनाथ जी जैसा हो। वहीं दूसरे यूजर ने लिका- अति सुंदर और मानवीय व्यवहार प्रस्तुत किया है आपने उम्मीद है कि ऐसे ही सज्जन नागरिकों के साथ भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:

फॉक्स न्यूज के मालिक रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में करेंगे 5वीं शादी, गर्लफ्रेंड को डायमंड रिंग देकर किया प्रपोज

लड़के को भगाकर ले गई, फोन भी छीनकर अपने पास रख लिया, 19 साल की लड़की ने नाबालिग लड़के से किया बालात्कार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement