Friday, May 03, 2024
Advertisement

'चाय को हिंदी में क्या कहते हैं?', चचा के इस सवाल ने बच्चों की बोलती कर दी बंद, Video हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक अंकल बच्चों से सवाल करते हैं कि चाय को हिंदी में क्या कहते हैं। बच्चों का जवाब सुनकर आपकी हंसी निकल जाएगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 15, 2024 14:55 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PEXELS प्रतीकात्मक फोटो

हर दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते हैं। कुछ वीडियो डांस के होते हैं तो कुछ वीडियो में लोगों का जुगाड़ देखने को मिलता है। मगर कभी-कभी ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर दिख जाते हैं जिसे देखकर लोगों को कुछ सीख मिल सकती हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें चचा ने बच्चों को कुछ नया सीखने में मदद की मगर उससे पहले अपने सवाल से उनकी बोलती बंद कर दी। आइए आपको बताते हैं कि वीडियो में क्या दिखा?

चाय को हिंदी में क्या कहते हैं?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अंकल एक बच्चे से सवाल पूछते हैं कि, 'चाय को हिंदी में क्या कहते हैं?' उस बच्चे से इसका जवाब नहीं दिया जाता है। तभी पीछे से एक बच्चा मजाक करते हुए 'TEA' बोलता है। इसके बाद अंकल भड़क जाते हैं और कहते हैं कि यह पढ़ा है। मां-बाप ने यही पढ़ाया है। इसके बाद एक बच्चा जवाब में चायपत्ती बोलता है। इसके बाद चचा खुद जवाब देते हैं। वो बोलते हैं कि चाय को हिंदी में 'क्षीर, नीर, उष' बोलते हैं। वो आगे कहते हैं कि क्षीर मतलब चायपत्ती, नीर मतलब पानी और उष मतलब भाप होता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

खैर यह तो उनका जवाब हुआ। मगर आज हम आपको बताते हैं कि चाय को वास्तव में हिंदी में क्या कहते हैं। भारत में भले ही चाय पीने वालों की संख्या ज्यादा है मगर इसकी खोज चीन में हुई थी। चाय को हिंदी में 'दुग्ध जल मिश्रित शर्करा युक्त पर्वतीय बूटी' कहा जाता है।

ये भी पढ़ें-

'शर्म नहीं आती...', पंडाल में खाना खाते कॉन्स्टेबल पर भड़के आजमगढ़ के ASP, Video हो रहा है वायरल

Valentine Day के नतीजे होने लगे वायरल, बॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने पर मम्मी ने चप्पल से की पिटाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement