Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Optical Illusion: बाज की नजर रखते हैं तो इस तस्वीर में 10 सेकंड के अंदर एक गलती निकाल कर दिखाइए

इस तस्वीर में एक गलती हुई है। 10 सेकंड में आपको उस गलती को खोजकर निकालना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 17, 2023 10:08 IST
इस तस्वीर में एक गलती ढूंढिए।- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में एक गलती ढूंढिए।

सोशल मीडिया की इस दुनिया में अब गेम भी शुरू हो गए हैं। मेटावर्स जैसी कंपनियों ने अपने हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक से बढ़कर एक गेम निकाल दिया है। ऑप्टिकल इल्यूजन भी इस प्रक्रिया का एक हिस्सा है। ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे दिमाग और नजर को तेज बनाता है। हालांकि ये गेम देखने में तो बहुत ही आसान से लगते हैं लेकिन इन्हें हल करने में बड़े-बड़े सूरमा भी चारो खाने चित्त हो जाते हैं। इस खेल में सही उत्तर वहीं बता पाते हैं जिनके पास तेज दिमाग और नजर होती है। ऑप्टिकल इल्यूजन से आपके नजरिए का भी पता चलता है कि आप किसी भी चीज को कैसे देखते हैं। 

ऐसा ही गेम एक बार फिर से इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। अब तक आप अंतर खोजने वाले गेम, तस्वीर के अंदर छुपे हुए चीजों को ढूंढते थे लेकिन ये गेम थोड़ा सा अलग है। इसमें आपको तस्वीर के अंदर हुई गलती को खोजकर दिखाना है। यदि आपने इसका सही-सही जवाब दे दिया तो खुद को शाबाशी दीजिएगा क्योंकि आपका दिमाग और नजर बाकी लोगों से बहुत तेज है। तो चलिए अब समझ लेते हैं कि आपको इस गेम में क्या करना है? ऊपर दिए हुए तस्वीर को गौर से देखिए। इस तस्वीर में एक गलती है, आपको वहीं गलती खोजकर निकालना है लेकिन ये काम आपको सिर्फ 10 सेकंड में करना है। तो जल्दी करिए और जवाब ढूंढकर दिखाइए।

इस तस्वीर में एक गलती है उसे खोजिए

इस तस्वीर में एक गलती ढूंढिए।

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में एक गलती ढूंढिए।

ये रहा सही जवाब

उम्मीद करते हैं कि आपने जवाब ढूंढ लिया होगा। अगर आपको तस्वीर में हुई गलती नहीं मिली तो हम आपको बताते हैं कि इसमें क्या गलती है। तो सबसे पहले आप तस्वीर को देखिए। इसमें 3 घड़ियां हैं। तीनों घड़ियों को देखने में ऐसा लगेगा कि 12 बजकर 40 मिनट हो रहा है। लेकिन ऐसा सिर्फ दो घड़ियों के साथ ही है जबकि सबसे बाएं तरफ की घड़ी में 12 जगह 6 लिखा है और 6 की जगह 12 लिखा है। तो ऐसे में इस घड़ी में समय 8 बजकर 5 मिनट हो रहा है। यहीं एक गलती थी जो इस तस्वीर में थी। एक नजर में तो इस तस्वीर में कोई गलती नहीं दिखेगी लेकिन अगर आप इसे ध्यान से देखेंगे तब आपको यह गलती पता चलेगी।

ये रही एक गलती।

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रही एक गलती।

ये भी पढ़ें:

सोशल मीडिया पर छाई पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत पुलिस अधिकारी, फोटो देखते ही हो जाएंगे दिवाने

पति के आगे बिल्ली को चुना, कहा- उसे मेरी पेट पसंद नहीं थी इसलिए अब मैं तलाक लूंगी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement